logo-image

केंद्र सरकार ने विश्व एकादश भिड़ंत के लिए BCCI से किया अनुरोध

भारत सरकार (Government of India) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न के रूप में भारत और विश्व एकादश के बीच 22 अगस्त को मैच आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा है.

Updated on: 11 Jul 2022, 04:47 PM

नई दिल्ली:

भारत सरकार (Government of India) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न के रूप में भारत और विश्व एकादश के बीच 22 अगस्त को मैच आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा है. सूत्रों के मुताबिक संस्कृति मंत्रालय ने यह प्रस्ताव भेजा है. मंत्रालय बीसीसीआई के अधिकारियों से बातचीत कर रहा है कि भारत के टॉप खिलाड़ी और विदेश के लोकप्रिय खिलाड़ी आजादी महोत्सव अभियान के तहत इस मैच में भाग लेने की कोशिश करें.

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा है कि इस प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, 'हमें सरकार से भारत एकादश और विश्व एकादश के बीच 22 अगस्त को एक क्रिकेट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव मिला है. विश्व एकादश के लिए हमें कम से कम 13 से 14 खिलाड़ियों की जरूरत होगी इसलिए हमें उनकी उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल करनी होगी.'

यह भी पढ़ें: IRE vs NZ 1st ODI: आखिरी ओवर में 20 रन जड़कर ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड को दिलाई रिकॉर्ड जीत

स्टार खिलाड़ियों को शामिल करना मुश्किल नहीं

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा है कि भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों को शामिल करना मुश्किल नहीं होगा. भारत और जिम्बाब्वे के बीच अगस्त में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जो 20 अगस्त तक चलेगी. इस सीरीज में शामिल कुछ खिलाड़ी 22 अगस्त को भारत लौटेंगे तो वह मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे. हालांकि शीर्ष खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत एशिया कप के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले मैच में शामिल हो सकते हैं क्योंकि वह जिम्बाब्वे टूर पर नहीं जा रहे हैं. 

हालांकि अभी इस मैच का पुष्टि होना बाकी है. अगर यह मैच आयोजित होती है तो इसकी बात की पूरी संभावना है कि यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.