logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI : टीम इंडिया की शर्मनाक हार, वेस्टइंडीज ने 2 विकेट से दर्ज की रोमांचक जीत

IND vs WI : टीम इंडिया दूसरे टी-20 मैच में पलटवार नहीं कर सकी और 2 विकेट से हार गई. इस हार के साथ ही भारतीय टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है.

Updated on: 06 Aug 2023, 11:40 PM

नई दिल्ली:

Team India Lost 2nd T20I By 2 Wickets : वेस्टइंडीज के साथ खेला गया दूसरा T20I मैच भी टीम इंडिया हार गई है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 153 रनों का टारगेट सेट किया था. लेकिन, भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए और वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और 2 विकेट से इस मैच को जीत लिया. इस जीत के साथ ही टी-20 सीरीज में मेजबानों के पास अब 2-0 की बढ़त हो गई है. 

2 विकेट से हार गई Team India

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी, क्योंकि पारी की पहली ही बॉल पर ओपनर ब्रैंडन किंग बिना खाता खोले आउट हो गए. विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 40 गेंदों पर 67 रन की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. लेकिन फिर उन्हें आउट करके मुकेश कुमार ने टीम इंडिया की वापसी कराई. लेकिन फिर 19वें ओवर में आखिर में अल्जारी जोसेफ ने छक्का और अकील हुसैन ने चौका लगाकर अपनी टीम को लक्ष्य के पार पहुंचा दिया. इस तरह मेजबान टीम ने दूसरे T20I मैच को 2 विकेट से जीत लिया है और 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 0-2 की बढ़त बना ली है. 

ये भी पढ़ें : कुलदीप यादव को क्यों किया गया प्लेइंग-XI से बाहर? खुद BCCI ने दी जानकारी

टीम इंडिया की हार के कारण 

भारतीय बल्लेबाजी जिसे काफी स्ट्रॉन्ग माना जाता है, उसमें जरा भी दम नहीं दिखा. यदि तिलक वर्मा के 51 रन हटाकर देखें, तो टीम इंडिया के तमाम स्टार बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. इसी का नतीजा रहा कि टीम इंडिया 152 के स्कोर तक ही पहुंच पाई. इसके बाद गेंदबाजों ने मैच के दौरान बीच-बीच में वापसी तो कराई, लेकिन वह 153 के टारगेट का बचाव नहीं कर सके. हालांकि, इस दौरान युजी चहल ने कमाल की गेंदबाजी की और 6 गेंद के अंदर 3 विकेट भी चटकाए, मगर कुछ भी काम नहीं आया और भारत 2 विकेट से मैच हार गया.

अब सीरीज का तीसरा मैच 8 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा. वो मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला होगा, क्योंकि यदि टीम इंडिया उस मैच में हारती है, तो वेस्टइंडीज सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. 

ये भी पढ़ें : लड़खड़ाते हुए 152 तक पहुंची थी टीम इंडिया