logo-image

IND vs WI: जो कमाल विराट नहीं कर पाए, वो अश्विन ने कर दिखाया, कर दिया चमत्कार

Ashwin Record IND vs WI: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है.

Updated on: 22 Jul 2023, 09:57 AM

नई दिल्ली:

Ashwin Record IND vs WI: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. कल उस दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन था, जिसमें भारतीय टीम ने अपनी पकड़ वेस्टइंडीज के ऊपर मजबूत कर ली है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 438 रन बनाए हैं और वहीं वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में अपना 1 विकेट भी गंवा चुकी है. अब सभी एक्सपर्ट और फैन यही बात कर रहे हैं कि टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मुकाबला भी एक पारी के साथ जीत जाएगी. हालांकि ये तो अभी समय ही बताएगा.

ये भी पढ़ें : 5 साल बाद विदेश में आया विराट का शतक, 76वीं सेंचुरी ने बना डाले अनगिनत रिकॉर्ड्स

मुकाबले में बन रहे हैं रिकॉर्ड्स पर रिकॉर्ड्स

मुकाबला एक तरफ हो रहा है और दूसरी तरफ रिकॉर्ड की बारिश हो रही है. रोहित शर्मा और जायसवाल के बाद अब अश्विन ने इस रिकॉर्ड बनाने की श्रृंखला में अपना नाम लिखवा लिया है. दरअसल उन्होंने लक्ष्मण का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा है और वह रिकॉर्ड जुड़ा है बल्लेबाजी से. आप थोड़ा हैरान जरूर हो रहे होंगे क्योंकि अश्विन का नाम है और हम बल्लेबाजी की बात कर रहे हैं तो हैरान मत हों आप, दरअसल नंबर 6 और उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अश्विन ने लक्ष्मण से ज्यादा रन बना दिए हैं. कल की पारी करी बात करें तो अश्विन ने 56 रन अपने बल्ले से टीम के लिए निकाले थे.

ये भी पढ़ें : हो जाइए तैयार, 23 जुलाई को FINAL में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

जो काम कोहली नहीं कर पाए, वो अश्विन ने कर दिया

अश्विन के टेस्ट करियर की बात करें तो उनके नाम 3185 रन दर्ज हैं. वही लक्ष्मण ने 3108 रन बनाए थे. यानी कोहली भी अभी तक लक्ष्मण के टेस्ट रन के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए हैं. वहीं अश्विन ने वह कमाल करके दिखा दिया. अब उम्मीद करते हैं जिस तरीके से बल्लेबाजी में अश्विन ने कमाल किया है, वैसा ही गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को आउट करके दिखाएं.