logo-image

IND vs SL: रोहित शर्मा ने बताया कौन हो सकता है अगला कप्तान, जानें

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है.

Updated on: 23 Feb 2022, 06:00 PM

नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज से खेलते हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज को क्लीन स्वीप किया है. अब भारतीय टीम श्रीलंका को भी इसी तरह से मात देने के लिए कमर कस चुकी है. भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. आइए जानते हैं कि रोहित ने क्या कहा है. 

टीम इंडिया (Team India) ने नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी को लेकर कहा कि तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का कप्तान बनना एक अद्भुत एहसास है. मुझे यह मौका मिला है, इसको लेकर बहुत खुश हूं. वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) को उप-कप्तान बनाए जाने को लेकर रोहित ने कहा कि यह वास्तव में मायने नहीं रखता है कि कोई गेंदबाज या बल्लेबाज उपकप्तान है. लेकिन हां, बुमराह के पास ग्रेट क्रिकेटिंग माइंड है. लीडरशिप रोल में आगे बढ़ने का यह अच्छा रास्ता है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान को लेकर भी बात की है. उन्होंने बात करते हुए कहा कि अगर आप जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और रिषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में बात करते हैं, तो इन लोगों को भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. उन्हें नेतृत्व के संभावित दावेदार के रूप में भी देखा जाता है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: पहले T20 मैच में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. कोहली के कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टी20 और वनडे का नया कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नियुक्त किया. इसके बाद विराट कोहली ने अचानक टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. कोहली के इस फैसले के बाद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट के कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी.