logo-image

टीम इंडिया ने दिया 399 का लक्ष्य, इंग्लैंड का स्कोर 67/1, जीतने के लिए भारत को 9 विकेट की दरकार

IND vs ENG Day-3 : विशाखापट्टनम में इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीतने के लिए 9 विकेट चाहिए. तीसरे दिन का गेम खत्म होने से पहले अश्विन ने बेन डकट को आउट करके भारत के लिए पहली सफलता हासिल कर ली है...

Updated on: 04 Feb 2024, 06:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Day-3 : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे विशाखापट्टनम टेस्ट का तीसरा दिन खत्म हो चुका है. इस दिन की हाईलाइट रही शुभमन गिल की शतकीय पारी. गिल के शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का मुश्किल टारगेट दिया है. इतना ही नहीं, दिन खत्म होने से पहले रविचंद्रन अश्विन ने बेन डकेट को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दे दिया है. इंग्लैंड का स्कोर 67/1 है.

जीतने के लिए भारत को चाहिए 9 विकेट

विशाखापट्टनम में इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जीतने के लिए 9 विकेट चाहिए. जी हां, भारत के दिए 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने 50 के स्कोर पर अपना पहला विकेट चटकाया, जब रविचंद्रन अश्विन ने बैन डकेट 28(27) पर आउट किया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम 67/1 स्कोर तक पहुंच गई है. ऐसे में अब यदि भारत को विशाखापट्टनम टेस्ट जीतना है, तो चौथे दिन विकेट लेकर जल्दी से जल्दी इंग्लिश टीम को बैकफुट पर धकेलना चाहेगी. वरना, इंग्लैंड यदि अपने बेजबॉल गेम को खेलने में सफल रही, तो उसके लिए ये टारगेट मुश्किल नहीं होगा.

भारत ने दिया है 399 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य तय किया है. दरअसल, टीम इंडिया दूसरी पारी में 255 के स्कोर पर ऑलआउट हुई. पहली पारी के आधार पर भारत के पास 143 रनों की बढ़त थी. नतीजन भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया है.

गेंदबाजों पर अब जीत का जिम्मा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबानों को जीत दिलाने का जिम्मा अब भारत के गेंदबाजों पर है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले रविचंद्रन अश्विन ने खाता तो खोल दिया है, मगर अभी भी 9 विकेट चाहिए. अब देखने वाली बात होगी कि रोहित शर्मा अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल कैसे करते हैं.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : जिसके लिए जाने जाते हैं रोहित, नहीं कर पा रहे वो काम, पहली बार टेस्ट में हुआ ऐसा

ये भी पढ़ें : Shubman Gill : शुभमन गिल ने लगाया 10वां शतक, युवराज, सहवाग, रवि शास्त्री सब रह गए पीछे