logo-image

IND vs ENG 1st Test: क्या पहले टेस्ट में बारिश डालेगी खलल? जानें हैदराबाद में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियममें खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि यहां पांचों दिन मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Updated on: 24 Jan 2024, 04:14 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Weather Forecast & Pitch Report : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. दोनों टीमें राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होगी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस सीरीज को जीतकर WTC में अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी. वहीं इंग्लैंड टीम भारतीय सरजमीं पर पिछले 12 सालों से एक भी टेस्ट सीरीज जीतने में सफल नहीं रही है. ऐसी में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड टीम भारतीय सरजमीं पर 12 साल के सूखे को खत्म करने के इरादे से उतरेगी. लेकिन हैदराबाद में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? चलिए जानते हैं कि क्या पहले टेस्ट में बारिश विलेन बन सकती है?

हैदराबाद में बारिश के आसार नहीं!

भारत बनाम इंग्लैंड के पहले टेस्ट के दौरान हैदराबाद में बारिश के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग की माने तो हैदराबाद में 25 जनवरी से 29 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना नहीं है. पहले टेस्ट के दौरान हैदराबाद में लगभग तापमान तकरीबन 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा और मौसम साफ रहेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: आर अश्विन ने इंग्लैंड के 'बैजबॉल' को दी चेतावनी, कह दी ये बात, ताकते रह गए ब्रेंडन मैकुलम

कैसी होगी हैदराबाद की पिच?

IND vs ENG के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. हैदराबाद की पिच की बात करें, तो यहां की विकेट काफी सपाट होती है. हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे विकेट से स्पिनर्स को काफी मदद मिलने लगती है. ऐसे में स्पिनर्स का इस पिच पर बोलबाला देखने को मिलता है. अब देखने वाली बात होगी कि इस मैदान पर भारतीय स्पिनर्स इंग्लैंड को कितने स्कोर पर रोकने में कामयाब होते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठा हूं', शोएब बशीर के वीजा विवाद पर रोहित शर्मा ने जताया दुख

भारत-इंग्लैंड हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच आज तक 107 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 58 में भारत ने जीत दर्ज की है. वहीं, 44 में इंग्लैंड ने जीत अपने नाम की है. 3 मैच का कोई रिजल्ट नहीं आया और 2 मैच टाई रहे. 

यहां देखें दोनों टीमें

इंग्लैंड की टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड.

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान.