logo-image

IND vs AUS: BCCI ऑस्ट्रेलिया T20 दौरे पर इन खिलाड़ियों का कर सकती है ऐलान, रोहित को मिलेगा रेस्ट!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 22 सितंबर से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. ये सीरीज भारत के लिए विश्व कप 2023 से पहले आखिरी है.

Updated on: 22 Sep 2023, 05:13 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 22 सितंबर यानी आज से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. ये सीरीज भारत के लिए विश्व कप 2023 से पहले आखिरी है. इसलिए कहा जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से पूरी कोशिश रहेगी कि कोई भी कमी इस सीरीज में ना हो पाए. इस सीरीज के बाद टी20 सीरीज भी है, जो विश्व कप के बाद में खेली जाएगी. तो चलिए आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो पूरी कोशिश में होंगे कि मिले इस मौके को भुना लिया जाए.

ये खिलाड़ी देखने को मिल सकते हैं आज के सलेक्शन में 

टीम के लिए ओपनिंग में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल रह सकते हैं. वहीं मध्यक्रम की बात करें तो विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, इशान किशन का सलेक्शन हो सकता है. इसके बाद बात आती है लोअर मीडिल ऑर्डर की, तो उसमें हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर नजर आ सकते हैं. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी के पास होगी. वहीं स्पिन में रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप हो सकते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया T20 दौरे के लिए संभावित 15 सदस्य टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले वनडे से दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के पास है शानदार मौका

टीम के लिए ये सीरीज उतनी ही अहम है, जितना एशिया कप 2023 था. वो इसलिए क्योंकि अगर टीम ये सीरीज गवां देती है तो फिर समस्या टी20 विश्व कप के लिए खड़ी हो जाएगी. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया चाहेगी कि पूरी जान के साथ इस सीरीज में उतरा जाए. इसलिए रोहित एंड कंपनी को एशिया कप 2023 जीतने के बाद अति आत्मविश्वास से बचना ही होगा.