logo-image

IND vs AUS 5th T20I Dream11 Prediction : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए ड्रीम11 टीम

IND vs AUS 5th T20 Dream11 Prediction : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5वां और आखिरी टी20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि इस मुकाबले में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 03 Dec 2023, 01:50 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 5th T20 Dream11 Prediction : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पांचवा और आखिरी टी20 मैच मुकाबला आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया ने इस सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा चुकी है. ऐसे में उसकी कोशिश आखिरी टी20 को अपने नाम कर जीत के साथ सीरीज खत्म करने पर होगी. वहीं दूसरी ओर कंगारू की टीम साख की लड़ाई लड़ेगी. चलिए जानते हैं कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवा टी20 ड्रीम11 टीम (IND vs AUS 5th T20 Dream11 Team) 

कप्तान - रिंकू सिंह

उपकप्तान - यशस्वी जायसवाल

विकेटकीपर - जितेश शर्मा

बल्लेबाज - ऋतुराज गायकवाड़, ट्रेविस हेड, सूर्यकुमार यादव

ऑलराउंडर - अक्षर पटेल

गेंदबाज - रवि बिश्नोई, तनवीर सांघा, दीपक चाहर, मुकेश कुमार. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार. 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11: ट्रेविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडेर्मोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैट शार्ट, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेट कीपर), बेन द्वाराहुसि, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction से जुड़ी ये 6 बातें जानना है जरूरी, वरना मजा हो जाएगा किरकिरा

कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. बेंगलुरु का मौसम क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है. वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो आज यानि 3 दिसंबर को बेंगलुरु में बारिश होने की संभावना 13-14% है. वहीं, तापमान 25 से 20 डिग्री तक रह सकता है. हवा 15 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी. इसके अलावा ह्यूमिडिटी 74% से 88% तक रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : BCCI का आधिकारिक ऐलान, पहली बार भारत में नहीं विदेश में होगा ऑक्शन

कैसी होगी चिन्नास्वामी की पिच?

बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों को काफी रास आता है, क्योंकि यहां की छोटी बाउंड्री होने के चलते गेंद आसानी से उसे पार कर जाती है और बल्लेबाजों के लिए रन बटोरना आसान हो जाता है. नतीजन, यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल होती है. ऐसे में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, क्योंकि इस मैदान पर पहली पारी में कोई भी टोटल कभी पर्याप्त नहीं होता है और चेज होने की संभावना रहती है.