logo-image

IND vs AFG : बेंगलुरु में रोहित शर्मा पर होगी फैंस की नजर, टीम इंडिया ने 6 साल पहले रचा था कीर्तिमान

IND vs AFG : टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले के लिए 17 जनवरी को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर उतरेगी. इस मैच में रोहित शर्मा पर सभी की नजरें रहने वाली है.

Updated on: 15 Jan 2024, 05:30 PM

नई दिल्ली:

India vs Afghanistan 3rd T20I : बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होता है. एक और यहां बल्ले से रन बरसते हैं तो वहीं दूसरी और यह मैदान गेंदबाजों के लिए कब्र बन जाती है. अब भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बेंगलुरु में ही खेला जाना है. अब से करीब 6 साल पहले टीम इंडिया ने इसी मैदान पर कीर्तिमान रचा था, जो अभी तक दुनिया की कोई भी टीम तोड़ नहीं पाई है. 

भारत ने यहां पहली पारी में बनाए थे 200 से ज्यादा रन

साल 2017 में भारत और इंग्लैंड के बीच इसी एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया था. इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 202 रनों का स्कोर खड़ा किया था. यह स्कोर किसी भी टीम की ओर से इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. इस मैच में भारत की ओर से सुरेश रैना ने 45 गेंदों पर 65 और एमएस धोनी ने 36 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके बाद 203 रनों का पीछा करने के लिए इंग्लैंड की टीम महज 16.3 ओवर में 127 रन बनाकर पर ही सिमट गई थी.

यह भी पढ़ें: अक्षर vs जडेजा, कौन करेगा नंबर-7 पर बल्लेबाजी? आकाश चोपड़ा का जवाब कर देगा हैरान

रोहित शर्मा से होगी बड़ी पारी की उम्मीद 

वहीं इस मैच में टीम इंडिया और फैंस को कप्तान रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीद होगी, क्योंकि पिछले दोनों मैचों में हिटमैन खाता भी नहीं खोल पाए हैं. लेकिन रोहित के बल्ले को ज्यादा देर तक शांत करके नहीं रखा जा सकता है. तीसरे मैच में उनके बल्ले से तोबड़तोड़ पारी देखने को मिल सकती है. फैंस ये भी उम्मीद करेंगे कि रोहित टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने पुराने अंदाज में वापसी करें.

सिर्फ 44 रन बनाकर कोहली को पीछे छोड़ देंगे रोहित शर्मा 

इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सिर्फ 44 रन बनाकर रोहित शर्मा विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल, टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड किंग कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने 50 मैचों में 1570 रन बनाए हैं. वहीं रोहित के नाम 51 मैचों में 1527 रन हैं. ऐसे में रोहित पहले टी20 में अगर 44 रन बना लेते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन जाएंगे.