logo-image

ICC ODI Ranking: भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, रैकिंग में नंबर 3 पर पहुंचा

इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से मिली बड़ी जीत का फायदा टीम इंडिया को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी हुआ है. आईसीसी द्वारा जारी नई रैंकिंग में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ दिया है.

Updated on: 13 Jul 2022, 11:35 AM

नई दिल्ली:

ICC ODI Ranking: भारत (India) ने पहले वनडे में इंग्लैंड (England) को 10 विकेट हराया. इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammad) ने अपना जलवा बिखेरा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी शानदार पारी खेली.  इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से मिली बड़ी जीत का फायदा टीम इंडिया को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी हुआ है. आईसीसी द्वारा जारी नई रैंकिंग में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में अभी भारत तीसरे नंबर पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान की टीम चौथे नंबर पर है. रैंकिंग में न्यूजीलैंड टॉप पर और इंग्लैंड दूसरे नंबर पर बनी हुई है.

12 जुलाई को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 110 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने महज 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st ODI: मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम

भारत ने 110 रनों की लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 76 रन बनाकर नाबाद खेली. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे 14 जुलाई और तीसरा वनडे 17 जुलाई को खेला जाएगा.