logo-image

78 रन के लिए सिर्फ 16 गेंद, अब IPL 2024 में मचेगी धूम!

Heinrich Klaasen ने अमेरिका प्रीमियर लीग में 16 गेंदों में ही शतक बना डाला. आईपीएल 2024 में कमाल कर सकते हैं हैनरिक क्लासेन.

Updated on: 26 Jul 2023, 02:56 PM

नई दिल्ली:

Heinrich Klaasen: आईपीएल ऐसी लीग है जिसने क्रिकेट को एक नई दिशा प्रदान की है. किसी जमाने में 50 ओवर में 200 रन बनाना बेहद ही मुश्किल माना जाता था. लेकिन जबसे टी20 खासतौर पर आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से बल्लेबाजों के बल्ले ने जमकर रन बरसाने शुरू कर दिए हैं. ऐसा ही नजारा हमें अमेरिका की प्रीमियर लीग में देखने को मिला. जिसमें हेनरिक क्लासेन 44 गेंदों में शतक ठोक डाला और अब आईपीएल 2024 के लिए टीमों के बीच अपना नाम छोड़ दिया. आज से 10 साल पहले कौन भला यकीन कर सकता था कि 44 गेंदों में शतक भी बन सकता है. लेकिन अभी होता हुआ ये पॉसिबल नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें - IND vs PAK: साल 1999, जब बॉर्डर पर सेना और मैदान पर खिलाड़ियों ने दी पाक को मात

हेनरिक क्लासेन ने कर दिया कमाल

अब बात करते हैं मैच की दरअसल मुकाबला हो रहा था MI न्यूयॉर्क और सिएटल ऑर्कास टीमों के बीच में. हेनरिक क्लासेन जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो टीम की हालत खस्ता थी. लेकिन शुरू से ही हेनरिक क्लासेन ने डिफेंड की जगह आक्रामक रूप दिखाया. और 44 गेंदों में 110 रन बनाए. टीम ने जितने टोटल रन बनाए अकेले उसमें हेनरिक क्लासेन के 110 रन थे. यानी आप देख सकते हैं कि कितनी जिम्मेदारी हेनरिक क्लासेन ने अपनी निभाई.

यह भी पढ़ें: Harmanpreet Kaur: ICC ने हरमनप्रीत कौर को दिया तगड़ा झटका, भारतीय कप्तान पर लगा इतने मैचों का बैन

आईपीएल 2024 में दिख सकते हैं बड़े बदलाव

वहीं बात अगर आईपीएल 2024 की करें कि बीसीसीआई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. उम्मीद है कि वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई की मीटिंग होगी और उसमें मिनी ऑक्शन के लिए तारीख चुनी जाएगी. कई नियमों में बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि अभी औपचारिक घोषणा तो नहीं की गई है उम्मीद है यह बदलाव बड़े हो सकते हैं.