logo-image

Harmanpreet Kaur: ICC ने हरमनप्रीत कौर को दिया तगड़ा झटका, भारतीय कप्तान पर लगा इतने मैचों का बैन

Harmanpreet Kaur Ban : बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अंपायरिंग के स्तर पर सवाल उठाने और बुरा बर्ताव करने के लिए टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत कौर पर ICC ने 2 इंटरनेशनल मैचों का बैन लगाया है.

Updated on: 25 Jul 2023, 07:16 PM

नई दिल्ली:

Harmanpreet Kaur Ban: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को आईसीसी ने बड़ा झटका दिया है. दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अंपायरिंग के स्तर पर सवाल उठाने और बांग्लादेश की कप्तान के साथ खराब व्यवहार के लिए टीम इंडिया के कप्तान पर ICC ने बड़ा फैसला लिया है. आईसीसी की तरफ से हरमनप्रीत कौर पर जहां दो अलग-अलग मामलों में मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही 4 डिमेरिट अंक मिलने के कारण अब उनके ऊपर 2 मैचों का बैन भी लग गया है. अब भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर भारत के अगले 2 मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगी. 

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने के बाद हरमनप्रीत कौर ने गुस्से में अपना बल्ला विकेट पर मारा. साथ ही मैच खत्म होने के बाद उन्होंने अंपायरिंग के स्तर पर भी सवाल उठाया. इसके बाद वह ट्रॉफी लेते वक्त वह बांग्लादेश की कप्तान से भी खराब व्यवहार करते नजर आई थीं, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है. बहरहाल, अब आईसीसी ने उनपर बड़ा एक्शन लिया है. आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर को 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन कर दिया है. अब वह अगले भारत के दो मैचों में खेलते दिखाई नहीं देंगी. 

ICC ने मंगलवार शाम अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी. ICC ने बताया कि हरमनप्रीत कौर को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के अनुच्छेद 2.8 का दोषी पाया गया. हरमनप्रीत ने आउट होने के बाद स्टंप पर बल्ला मारा था, जिसकी वजह से उन्हें लेवल 2 का दोषी पाते हुए उनके ऊपर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा और साथ ही 3 डिमेरिट प्वाइंट भी दिए गए. इसके अलावा अंपायर के स्तर पर सवाल उठाने के लिए लेवल 1 का दोषी पाते हुए 25 प्रतिशत मैच फीस का फाइन और 1 डिमेरिट प्वाइंट दिए गए. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने Instagram पर हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, बने दुनिया के 7वें सबसे प्रभावशाली व्यक्ति