logo-image
लोकसभा चुनाव

END vs IND: इग्लैंड की पहली पारी 284 रन पर सिमटी, इंडिया को 132 रनों की बढ़त

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 61.3 ओवर में 284 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली है. 

Updated on: 03 Jul 2022, 08:00 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट का तीसरा दिन खेला जा रहा है. टीम इंडिया इंग्लैंड (England) पर दबाव बनाई हुई है. पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. अब गेंदबाज भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी हो गए. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 61.3 ओवर में 284 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली है. 

पहले तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी शानदार हुई. फिर गेंदबाजों ने कमाल कर दिया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जो करनामा किया है, उसको देखकर यही लग रहा है कि टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ रही है. कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 19 ओवर की गेंदबाजी की 68 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने 11.3 ओवर की गेंदबाजी की 66 रन खर्च कर चार विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी ने 22 ओवर की गेंदबाजी की 78 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. वहीं रविंद्र जडेजा ने 2 ओवर की गेंदबाजी की उनको एक भी विकेट नहीं मिला. 

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की बात करें तो पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया है. जॉनी बेयरस्टो ने भारतीय गेंदबाजों का सामना किया और 140 गेंदों में शानदार 106 रनों की शतकीय पारी खेली. जो रुट ने 31 रनों की पारी खेली. बेन स्टोक्स ने 25 रनों की पारी खेली. सैम बिलिंग्स ने 36 रनों की पारी खेली. मैथ्यू पोट्स के 19 रनों की बदौलत इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रनों का स्कोर करने में सफल हुई है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : स्टुअर्ट ब्रॉड पर मीम्स की बौछार, देखिए क्या-क्या कह रहे क्रिकेट प्रेमी

टीम इंडिया की बात करें तो पहली पारी में टीम इंडिया 410 रनों का स्कोर करने में सफल हुई. टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभाला और शानदार शतक जड़कर टीम का स्कोर 400 के पार करने में सफल हुए. ऋषभ पंत ने 146 रनों की शानदार पारी खेली और रविंद्र जडेजा ने 104 रनों की पारी खेली थी. दोनों खिलाड़ियों की शानदार शतकीय पारी टीम इंडिया को मुकाबले में काफी आगे कर दी है.