logo-image

Dinesh Karthik : टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऐसा क्या बोल गए दिनेश कार्तिक, बयान हुआ वायरल

Dinesh Karthik On T20 World Cup 2024 : विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अब टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने को लेकर एक बयान दिया है, जो इस वक्त चर्चा का विषय बना हुआ है...

Updated on: 20 Apr 2024, 06:06 PM

नई दिल्ली:

Dinesh Karthik On T20 World Cup 2024 : ऐसा माना जाता है कि जब-जब वर्ल्ड कप आता है, तब-तब कार्तिक फॉर्म में आ जाते हैं. ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिल रहा है. अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक कमाल के फॉर्म में हैं और आईपीएल 2024 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में उनके आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बीच कार्तिक ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है...

क्या बोले दिनेश कार्तिक?

आईपीएल 2024 में दिनेश कार्तिक कमाल के फॉर्म में हैं. वह लगातार टीम के लिए रन बना रहे हैं. ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि दिनेश कार्तिक अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर खेल सकते हैं. खुद कार्तिक ने भी इसे लेकर उत्साह जताया है. दिनेश कार्तिक का कहना है कि, "मेरी जिंदगी के इस पड़ाव पर, भारत का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ी अनुभूति होगी मैं 100% तैयार हूं. मैं टी20 विश्व कप के लिए उस उड़ान में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा."

दिनेश कार्तिक ने अब तक कार्तिक ने 7 मैच खेले हैं, जिसमेें 205.45 की स्ट्राइक रेट और 75.33 के औसत से 226 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 18 छक्के भी लगाए हैं. मुंबई के साथ खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने बैटिंग कर रहे कार्तिक के मजे लेते हुए कहा था, वर्ल्ड कप सेलेक्शन के लिए पुश करना है इसको। दिमाग में इसके वर्ल्ड कप चल रहा है वर्ल्ड कप. शाबाश डीके! वर्ल्ड कप चल रहा है, वर्ल्ड कप.

ये भी पढ़ें : Slow Over Rate Rule : क्या है स्लो ओवर रेट नियम? ऐसा हुआ, तो कप्तान को झेलना पड़ सकता है बैन!

क्या सचमुच वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं कार्तिक?

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 1 मई को टीम इंडिया का ऐलान होना है. इससे पहले सभी के जहन में सवाल है कि क्या दिनेश कार्तिक की टी-20 टीम में वापसी हो सकती है? क्या वह अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं? इसका जवाब हां है... असल में, कार्तिक इस वक्त कंसिस्टेंटली रन बना रहे हैं और वह टीम इंडिया के लिए एक बार फिर विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो ये पहली बार नहीं होगा. इससे पहले भी ऐसा हो चुका है कि कार्तिक पूरे साल तो टीम इंडिया से बाहर रहते हैं, मगर वर्ल्ड कप आते ही वह टीम में शामिल हो जाते हैं.