logo-image

ICC ODI Ranking : चमारी अटापट्टू ने रचा इतिहास, हरमनप्रीत और मंधाना को बड़ा नुकसान

ICC ODI Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. भारतीय कप्तान और उपकप्तान को नुकसान हुआ है. वहीं श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू टॉप पर पहुंच गईं हैं.

Updated on: 04 Jul 2023, 05:58 PM

नई दिल्ली:

Latest ICC ODI Ranking: ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को नुकसान हुआ है. इन दिनों खिलाड़ियों को 1-1 पायदान का नुकसान हुआ है. हरमनप्रीत अब 716 रेटिंग अंकों के साथ छठे और मंधाना 714 रेटिंग अंकों के साथ सातवें स्थान पर आ गई हैं. वहीं श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ICC ODI Ranking में टॉप पर पहुंच गई हैं.

ICC ODI Ranking में नंबर-1 बनी श्रीलंकाई महिला खिलाड़ी

चमारी अटापट्टू ICC ODI Ranking में टॉप पर पहुंचने वाली पहली श्रीलंकाई महिला खिलाड़ी बनी है. इसी के साथ अटापट्टू ने सनथ जयसूर्या की बराबरी की जो वनडे पुरुष बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले श्रीलंका के एकमात्र खिलाड़ी हैं. वह सितंबर 2002 से मई 2003 तक ICC ODI Ranking में टॉप पर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के नाम है सबसे तेज स्टंपिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड, पलक झपकते ही बल्लेबाज को किया था ढेर

शानदार फॉर्म में चामरी अटापट्टू

आईसीसी महिला चैंपियनशिप में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया जिसमें Chamari Athapaththu का अहम योगदान था. चामरी ने तीन मैच दो शतक लगाया था. इनके इस  शतक की बदौलत उन्हें छह स्थान का फायदा हुआ और वह टॉप पर पहुंच गईं. वह ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पछाड़ कर नंबर पर बल्लेबाज बनी हैं. इससे पहले 2014 में श्रीलंका की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज उदेशिका प्रबोधनी टी20 गेंदबाजों और शशिकला श्रीवर्धने टी20 ऑलराउंडर की रैकिंग में टॉप पर पहुंची थीं. 

गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन 751 अंक के साथ टॉप पह पहुंच गई हैं. भारतीय महिला टीम के बाएं हाथ के स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ 617 अंक के साथ आठवें नंबर पर हैं. जबकि ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा 10वें पायदान पर हैं. वहीं, ऑलराउंडर रैकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ी दीप्ति 322 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं.