logo-image

भुवनेश्वर कुमार लेने जा रहे हैं 'संन्यास', सोशल मीडिया पर दिया इशारा

Bhuvneshwar Kumar Retirement : तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार संन्यास लेने की तैयारी कर रहे हैं. ये हम नहीं कह रहे बल्कि अगर आप उनकी सोशल मीडिया एक्टिविटी पर गौर करेंगे, तो आपको ये मालूम पड़ेगा.

Updated on: 28 Jul 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

Bhuvneshwar Kumar Retirement : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की संन्यास की खबर इस वक्त सुर्खियों में है. हालांकि, क्रिकेटर ने खुद सामने आकर तो रिटायरमेंट को लेकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसा किया है, जिसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में उनके रिटायरमेंट की बात हो रही है. तो आइए हम आपको उस वजह के बारे में बताते हैं, जिसके चलते भुवी के रिटायरमेंट की चर्चा चारों तरफ है...

Bhuvneshwar Kumar लेंगे रिटायरमेंट

भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक ऐसा बदलाव किया है, जिसने सभी को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि भुवी रिटायरमेंट लेने की तैयारी कर रहे हैं. असल में, पेसर ने इंस्टाग्राम बायो में 'इंडियन क्रिकेटर' में से क्रिकेटर शब्द हटा दिया है. जिसके बाद अब उनकी बायो में 'इंडियन' लिखा है. उन्होंने जब से इंस्टा बायो में ये चेंज किया है, तभी से फैंस उनके रिटायरमेंट के कयास लगा रहे हैं. हालांकि, अब तक भुवी ने खुद सामने आकर इसपर कोई जानकारी नहीं दी है कि, आखिर उन्होंने ये बदलाव क्यों किया है.

ये भी पढ़ें : BCCI की शानदार पहल, स्टेडियम में नहीं खर्च करने पड़ेंगे अब फैंस को पैसे !

भुवनेश्वर आयरलैंड दौरे पर ले सकतें हैं संन्यास

Bhuvneshwar Kumar ने जनवरी 2022 में भारत के लिए आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था. मिली जानकारी के अनुसार, भुवनेश्वर कुमार इस समय NCA में हैं और उन्हें आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में अटकले लगाए जा रहे हैं कि भुवी आयरलैंड दौरे पर खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद संन्यास ले सकते हैं. एक वक्त पर भुवी भारत के मुख्य पेसर्स में शुमार थे, मगर अब वह अधिकतर भारत की 'B' टीम में ही नजर आते हैं.

आंकड़ों की बात करें, तो स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले भुवनेश्वर ने भारत के लिए 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 63, 141 और 90 विकेट अपने नाम किए हैं.