logo-image

25 साल के भारतीय ने तोड़ा युवराज का महारिकॉर्ड, रच दिया नया इतिहास

Ashutosh Sharma Breaks Yuvraj Singh's Record : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज रेलवे के लिए खेल रहे आशुतोष शर्मा ने युवराज सिंह का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है...

Updated on: 17 Oct 2023, 06:01 PM

नई दिल्ली:

Ashutosh Sharma Breaks Yuvraj Singh's Record: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह का एक महारिकॉर्ड आज टूट गया है. जी हां, 17 अक्टूबर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रेलवे की तरफ से खेलने उतरे 25 वर्षीय खिलाड़ी आशुतोष शर्मा ने सिर्फ 11 गेंदों में फिफ्टी लगाई. इसी के साथ उन्होंने Yuvraj Singh के बतौर भारतीय फास्टेस्ट फिफ्टी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब आशुतोष भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Ashutosh Sharma ने तोड़ा युवराज का रिकॉर्ड

एक ओर जहां भारत में वर्ल्ड कप 2023 खेला जा रहा है, वहीं सैयद मुश्ताक अली भी खेला जा रहा है. जहां, मंगलवार को रेलवे के लिए खेल रहे आशुतोष शर्मा ने 8 छक्के लगाते हुए सिर्फ 11 गेंदों पर फिफ्टी लगा दी. इसी के साथ अब वह भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले तक ये रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम था, जिन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर फिफ्टी लगाकर बनाया था. बताते चलें, हाल ही में युवराज के इंटरनेशनल लेवल पर इस रिकॉर्ड को एशियन गेम्स में तोड़ा गया था, नेपाल के दीपेंद्र सिंह ने मंगोलिया के खिलाफ महज 9 गेंद पर अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था.

ये भी पढ़ें : Babar Azam : बाबर आजम के पिता ने उठाया बड़ा कदम, पचा नहीं पा रहे भारत के हाथों मिली हार

आशुतोष ने केवल 5 ओवर शेष रहते चार विकेट पर 131 रन का स्कोर बनाकर क्रीज संभाली. इसके बाद उन्होंने आठ छक्कों और सिर्फ एक चौके की मदद से 12 गेंदों में 53 रन बनाए. आशुतोष ये बड़ा रिकॉर्ड बनाकर अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 441.66 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए. आशुतोष ने पूरे मैदान को कवर करते हुए छक्के लगाए. उनके चार छक्के कवर और लॉन्ग-ऑफ एरिया के ऊपर से गए, दो लॉन्ग-ऑन के ऊपर से गए और दो अन्य ने स्क्वायर के पीछे लेग-साइड की बाउंड्री को पार किया. रेलवे ने आखिरी 5 ओवरों में 115 रन बनाए और 5 विकेट पर 246 रन बनाए.