logo-image

WTC के बाद कब से शुरू होगी टीम इंडिया की अगली सीरीज, जानें पूरी डीटेल

टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के बाद अब टीम इंडिया जून महीने में कोई क्रिकेट नहीं खेलेगी. जुलाई महीने में भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. जहां, दोनों टीमों के बीच भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से होगी.

Updated on: 12 Jun 2023, 03:50 PM

highlights

  • 12 जुलाई से एक्शन में लौटेगी टीम इंडिया
  • 1 महीने की छुट्टी पर रहेगा भारत
  • WTC के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी रोहित एंड कंपनी

नई दिल्ली:

Team India Schedule : भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टीम इंडिया का 10 सालों का इंतजार और लंबा हो गया. इस करारी हार ने  करोड़ों भारतीय फैंस के दिल तोड़ दिए. बहरहाल, जो भी हो वक्त के साथ इस हार को भुलाकर आगे बढ़ना ही होगा... तो आइए आपको बताते हैं की इसके बाद टीम इंडिया को किस टीम के साथ कब कहां और कितने मैच खेलने हैं. 

वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगा भारत

टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के बाद अब टीम इंडिया जून महीने में कोई क्रिकेट नहीं खेलेगी. जुलाई महीने में भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. जहां, दोनों टीमों के बीच भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से होगी. जहां, दोनों टीमों के बीच पहले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज, फिर 3 मैचों की वनडे सीरीज और आखिर में 5 मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी. 

टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले भारतीय समयानुसार, शाम 7.30 बजे शुरू होंगे. वनडे सीरीज 27 जुलाई से शरू होगी और मुकाबले 7 बजे से देख सकेंगे. फिर टी-20 सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी और ये मैच 7.30 बजे से देखे जा सकते हैं. 

1 महीने की छुट्टी पर टीम इंडिया

11 जून को खत्म हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद अब टीम इंडिया एक महीने की छुट्टी पर रहेगी. पिछले लंबे वक्त से भारतीय खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए BCCI ने अगली सीरीज में गैप दिया है. ऐसे में टीम इंडिया 12 जुलाई से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज सीरीज से ही एक्शन में लौटेंगे. बताते चलें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

यहां देखें पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें : WTC FINAL के बाद ICC ने भारत-ऑस्ट्रेलिया पर क्यों ठोका जुर्माना ? जानें क्या है मामला