logo-image

IND vs SL Final LIVE Updates: एशिया कप के फाइनल में भारत की ऐतिहासिक जीत, श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

IND vs SL Final LIVE Updates: भारत और श्रीलंका के बीच में एशिया कप 2023 का फाइनल खेला जा रहा है. मैच में टॉस श्रीलंका टीम ने जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना.

Updated on: 17 Sep 2023, 06:28 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Final LIVE Updates: भारत और श्रीलंका के बीच में एशिया कप 2023 का फाइनल खेला जा रहा है. मैच में टॉस श्रीलंका टीम ने जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना. मुकाबला बड़ा है इसलिए दोनों टीमों के पास प्लान बी भी है. मैच के दौरान बारिश आने की संभावना है. इसके लिए टीमों को डीएलएस के लिए तैयार रहना होगा. साल 2018 के बाद फिर टीम इंडिया के पास मौका है कि एक बार फिर से इस टूर्नामेंट पर जब्जा किया जाए. टीम को कोई बड़ा टूर्नामेंट जीते हुए 5 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है. 

calenderIcon 18:09 (IST)
shareIcon

एशिया कप के फाइनल में भारत ने ऐतिहासिल जीत हासिल की है. भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से करारी मात दी है. भारत ने 8वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया है.  

calenderIcon 18:03 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: टीम इंडिया को बस जीतने के लिए 6 रन की जरूरत है. गिल और ईशान क्रीज पर मौजूद हैं. 

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon
calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates:  टीम इंडिया की पारी शुरू हो चुकी है. पहले ओवर में टीम का स्कोर 7 रन बिना किसी विकेट के नुकसान पर है. 

calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon
calenderIcon 17:15 (IST)
shareIcon
calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई है. हार्दिक ने आखिरी विकेट झटका है.

calenderIcon 17:08 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने 9वां झटका दे दिया है. मदुशन (1) रन के स्कोर पर हार्दिक का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने आठवां झटका दे दिया है. वेलालागे (08) रन के स्कोर पर हार्दिक का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon
calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने सातवां झटका दे दिया है. कुसल मेंडिस (17) रन के स्कोर पर सिराज का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

वनडे फाइनल में पांचवां विकेट गिरने पर सबसे कम स्कोर


6/5 श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मीरपुर 2009
12/5 श्रीलंका बनाम भारत कोलंबो आरपीएस 2023
21/5 श्रीलंका बनाम इंग्लैंड जोबर्ग 2000
28/5 पाक बनाम ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न 2000

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon
calenderIcon 16:19 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: 6 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 13 रन है. क्रीज पर इस समय वेलालागे (1) के साथ मेंडिस (5) मौजूद हैं.

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon
calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने छठा झटका दे दिया है. शनाका 0 रन के स्कोर पर सिराज का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका ने कभी नहीं सोचा होगा कि पहले 4 ओवर में टीम की ऐसी हालत हो जाएगी. सिराज ने एक ही ओवर में 4 विकेट झटक लिए. श्रीलंका इस समय पूरी तरह से बैकफुट पर है. 

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने पांचवां झटका दे दिया है. धनंजय डीसिल्वा 4 रन के स्कोर पर सिराज का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने चौथा झटका दे दिया है. असलंका 0 रन के स्कोर पर सिराज का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने तीसरा झटका दे दिया है. सदीरा 0 रन के स्कोर पर सिराज का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका को टीम इंडिया ने दूसरा झटका दे दिया है. निसंका 2 रन के स्कोर पर सिराज का शिकार हो गए हैं.

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: पहले ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 7 रन पर 1 विकेट के नुकसान पर है. क्रीज पर पथुम निसंका (1) और मेंडिस (5) पर मौजूद हैं.

calenderIcon 15:42 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: श्रीलंका की पारी शुरू हो चुकी है. और टीम को पहला झटका भी लग चुका है. बुमराह ने कुसल को 0 पर आउट कर दिया है.

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: कवर्स मैदान से हट चुके हैं. खिलाड़ी मैदान पर आ गए हैं. जल्द ही शुरू हो सकता है मैच, अब मैदान पर धूप भी नजर आ रही है.

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: बारिश थम चुकी है. इसके साथ ही कवर्स को हटाया जा रहा है. उम्मीद करते हैं कि मैच जल्दी ही होता हुआ दिखाई दे सकते है.

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

पहले भी परेशान कर चुकी है बारिश


एशिया कप में पहले भी बारिश कई मैचों में परेशान कर चुकी है. भारत पाकिस्तान का पहला मैच बारिश के कारण ही पूरा नहीं हो सका था , वहीं दूसरा मैच भी बारिश के कारण दो दिन में पूरा हो सका था.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: जिसका डर था वही हुआ. बारिश टॉस होने के बाद तुरंत आ गई है. कवर्स पिच पर आ गए हैं. देखने वाली बात रहती है कि कब तक मुकाबला शुरू हो पाता है.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: टीम इंडिया टॉस हार गई है. लेकिन अभी भी टीम के पास मौका है मुकाबले में आगे जाने का. भारत के गेंदबाजों को शुरूआत में श्रीलंका के विकेट लेने ही होंगे. 10 ओवर के अंदर कम से कम 2 से 3 विकेट की जरूरत है.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon
calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

श्रीलंका की प्लेइंग 11:


पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना.

calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

भारत की प्लेइंग 11:


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon
calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

IND vs SL Final LIVE Updates: भारत और श्रीलंका के बीच में आज कोलंबो के मैदान पर फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. आज पता चल ही जाएगा कि एशिया कप 2023 के लिए बॉस कौन रहेगा. इसके लिए मैच में टॉस हो गया है, श्रीलंका टीम ने जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना है.