logo-image

विजेंदर सिंह से घबराया चीन का मुक्केबाज, लड़ने से किया इनकार

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह के अगले प्रतिद्वंद्वी सुपर मिडिलवेट मुक्केबाजी चैंपियन चीन के जुल्पिकार मैमैतियाली ने बिना कोई कारण बताए शुक्रवार को विजेंदर के खिलाफ लड़ने से इनकार कर दिया। दोनों के बीच का यह मुकाबला एक अप्रैल को होना था

Updated on: 25 Feb 2017, 11:41 AM

नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह के अगले प्रतिद्वंद्वी सुपर मिडिलवेट मुक्केबाजी चैंपियन चीन के जुल्पिकार मैमैतियाली ने बिना कोई कारण बताए शुक्रवार को विजेंदर के खिलाफ लड़ने से इनकार कर दिया। दोनों के बीच का यह मुकाबला एक अप्रैल को होना था।

डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक मिडलवेट चैम्पियन विजेंदर सिंह के प्रमोटर आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। आईओएस ने प्रेस रिलीज के जरिए बताया कि जुल्पिकर और विजेंदर के बीच होने वाले मुकाबले के लिए आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन और चीनी प्रचारकों के दौरान चल रही चर्चा नाकाम रही। इसी कारण चीनी पेशेवर मुक्केबाज ने अपना नाम वापस ले लिया है।

रद्द नहीं होगा मैच

जुल्पिकर के नाम वापस लेने से विजेंदर का मैच रद्द नहीं किया गया है। यह मैच एक अप्रैल को मुंबई में ही आयोजित होगा, लेकिन अब विजेंदर किस मुक्केबाज से लड़ेंगे इसका फैसला जल्द ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी : स्टोक्स सबसे महंगे, ताहिर और इशांत को नहीं मिले खरीददार

विजेंदर हालांकि एक अप्रैल को रिंग पर उतरेंगे और अब उनके प्रमोटर्स उस भार वर्ग के अन्य अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनों से बात कर रहे हैं। विजेंदर ने इस घटनाक्रम पर कहा, 'मैं चीजों को सकारात्मक तौर पर लेता हूं। जुल्पिकार के हटने के कुछ कारण होंगे। मेरा अगला जो भी प्रतिद्वंद्वी होगा, मैं उससे लड़ने के लिए तैयार हूं। मेरे प्रमोटर्स इस तरफ काम कर रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वे एक अन्य चुनौती लेकर आएंगे। जो भी मुकाबला करना चाहेगा मैं उसके लिए तैयारी कर रहा हूं।'

कोई मुकाबला नहीं हारे विजेंदर

विजेंदर पेशेवर मुक्केबाजी में अब तक कोई मुकाबला नहीं हारे। उन्होंने सभी 7 मुकाबले जीते हैं, जिनमें से अधिकांश में विपक्षी को नॉक आउट किया है। वे मार्च के अंतिम सप्ताह में मुकाबले के लिए भारत लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: IPL नीलामी में ना बिकने पर इरफान पठान हुए भावुक, ट्विटर पर शेयर किया ये इमोशनल मैसेज