YouTube ने Facebook को पछाड़ा, बनी नंबर 2 वेबसाइट

  |   Updated On : August 10, 2018 06:25 PM
फेसबुक को पछाड़ा यूट्यूब बनी नंबर 2 वेबसाइट

फेसबुक को पछाड़ा यूट्यूब बनी नंबर 2 वेबसाइट

सैन फ्रांसिस्को:  

यूट्यूब अमेरिका में फेसबुक को पछाड़कर शीर्ष की नंबर 2 वेबसाइट बन गई है। फेसबुक इससे पहले लंबे समय तक इस स्थान पर थी, लेकिन पिछले दो सालों में उसके मासिक पेज विजिट में तीव्र गिरावट दर्ज की गई है, जो 8.5 अरब से घटकर 4.7 अरब रह गई है। इस कारण फेसबुक को यह स्थान गंवाना पड़ा है। सीएनबीसी की रिपोर्ट में मार्केट रिसर्च फर्म सिमिलरवेब के हवाले से बुधवार को बताया गया कि हालांकि फेसबुक के एप का ट्रैफिक बढ़ा है, लेकिन यह इतना अधिक नहीं था कि फेसबुक अपने दूसरे नंबर की स्थिति को बरकरार रख सके।

फेसबुक ने इससे पहले बताया था कि इस साल की दूसरी तिमाही में उत्तरी अमेरिका में उसके यूजर्स की संख्या स्थिर रही है, जबकि इस दौरान यूरोप में उसके यूजर्स की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है।

दूसरी तरफ, गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट की स्वामित्व वाली यूट्यूब के ट्रैफिक और व्यूअरशिप में बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस अध्ययन में पाया गया कि गूगल अमेरिका की शीर्ष वेबसाइट के स्थान पर बरकरार है।

और पढ़ें: यूट्यूब लाएगा नया फीचर, जानें क्या होगा इसमें खास

शोधकर्ताओं ने अनुमान लगाया है कि अमेजन अगले कुछ महीनों में याहू को पीछे छोड़कर अमेरिका की चौथी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेबसाइट बन जाएगी।

RELATED TAG: Youtube, Facebook, Google, Us,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो