Breaking
  • जीएसटी परिषद ने ई-वे बिल को लागू करने की दी मंजूरी

दिसंबर में लॉन्च होंगे ये बेहतरीन स्मार्टफोन

  |  Updated On : November 30, 2017 06:02 AM

नई दिल्ली:  

साल 2017 में एक से बढ़कर एक नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए। आईफोन से लेकर सस्ता स्मार्टफोन तक सभी तरह की पोन ने लोगों को आकर्शित किया। साल का आखरी महीना दिसंबर में भी कई फोन लॉन्च होने वाले हैं जो इस साल के बेहतरीन फोन साबित हो सकते हैं। आईए जानते हैं कौन से फोन साल 2017 के दिसंबर में लॉन्च हो सकते हैं।


Xiaomi Redmi 5 और Redmi 5 Plus

दोनों ही फोन्स में फुल-स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया होगा जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 होने की उम्मीद है। खबरों क मुताबिक, Redmi 5 Plus में 5.9 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन स्नैपड्रैगन 625 या 630 से लैस होगा।

माना जा रहा है कि Redmi 5 स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी जा सकती है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी जा सकती है। जबकि, तीसरे वेरिएंट में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज के तौर पर दी जा सकती है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,200एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

और पढ़ें: दिल्ली HC का जेएनयू को आदेश, आईसीसी को सौंपी जाए यौन उत्पीडन की शिकायतें

Micromax Canvas Infinity Pro

माइक्रोमैक्स ने इसी साल सितंबर में नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी लॉन्च किया था, यह कंपनी का पहला बेज़ललेस स्मार्टफोन था। इस फोन का डिज़ाइन सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ से काफी मिलता है। अब माइक्रोमैक्स इस फोन का अपग्रेड वर्जन पेश कर रही है।

नए प्रो वैरिएंट की कीमत 15,000 के आस-पास बताई जा रही है। यह फोन बेज़ल लेस डिस्प्ले के अलावा 5.9 इंच की IPS डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसमें फुल स्क्रीन रेजोल्यूशन है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 होगा।

यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 8.0 ऑरियो पर काम करेगा। 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ फोन में 3250 एमएएच की बैटरी दी गई होगी।

Samsung Galaxy A5

सैमसंग गैलेक्सी ए5 और गैलेक्सी ए7 (2018) के बारे में पहले भी लीक में जानकारियां सामने आ चुकी हैं। सैमसंग अपने इन दोनों डिवाइस को इस साल के आख़िर या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

गैलेक्सी ए 2018 सीरीज़ में इनफिनिटी डिस्प्ले होने के पुराने दावों की भी पुष्टि होती है। सैमसंग गैलेक्सी ए5 (2018) में रियर पर एक सिंगल लेंस दिख होहगा जिसका मतलब है कि आने वाले स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप होगा।

इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी इनफिनिटी डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 एक्सिनोस 7885 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। वहीं, फोन में 4 जीबी रैम भी दिए जाने की संभावना है।

और पढ़ें: पद्मावती विवाद: बॉलीवुड में ऐतिहासिक फिल्मों पर कंट्रोवर्सी का लंबा इतिहास रहा है

RELATED TAG: Xiaomi Redmi 5, Micromax Canvas Infinity Pro, Samsung Galaxy A5, Smartphone,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो