logo-image

व्हाट्स एप में आया नया फीचर्स, अब तरह की फाइल कर सकते है शेयर

व्हाट्स एप एंड्रॉयड यूज़र के लिए अच्छी खबर सामने आई है। यूजर अब हर तरह की फाइल को ट्रांसफर कर सकते है।

Updated on: 15 Jul 2017, 08:45 AM

नई दिल्ली:

व्हाट्स एप एंड्रॉयड यूज़र के लिए अच्छी खबर सामने आई है। यूजर अब हर तरह की फाइल को ट्रांसफर कर सकते है। इसके अलावा अब एक साथ कई सारी फोटो को भी भेज सकते है। फोटो भेजने वाला फीचर्स 'फोटो बंडल' का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इससे पहले ये नए व्हाट्स एप फीचर्स एंड्रॉयड बीटा एप में देखे गए थे और अब इन्हें आम यूजर के लिए स्टेबल एप में रोलआउट किया जा रहा है।

एंड्रॉयड व्हाट्स एप यूज़र को गूगल प्ले में जाकर ऐप का लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड करना होगा। हर क़िस्म की फाइल सपोर्ट और मीडिया बंडल के अलावा, लेटेस्ट व्हाट्स एप अपडेट के साथ चैट में टेक्स्ट फॉर्मेट करने का भी विकल्प मिलेगा।

किसी चैट में टाइपिंग करते समय, यूज़र अब टेक्स्ट को आसानी से बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक करने के लिए उस पर टैप व होल्ड कर सकते हैं। इससे पहले यह फ़ीटर बीटा यूज़र के लिए ही उपलब्ध था।

और पढ़ेंः नए साल पर भारत में Whats app ने बनाया रिकॉर्ड, भेजे गए 14 अरब मैसेज और फोटो

पिछले महीने, व्हाट्स एप ने एंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज़ फोन के सीमित यूज़र के लिए हर क़िस्म की फ़ाइल को ट्रांसफर करने की टेस्टिंग शुरू की थी।

पिछले महीने ही कई बीटा यूज़र को मीडिया बंडल फ़ीचर के लिए भी अपडेट मिला था। फोटो भेजने वाले के अलावा रिसीव करने वाले यूज़र भी इस बदलाव को देख पा रहे हैं। व्हाट्स एप यूज़र अब जब भी अपने दोस्तों को एक साथ कई फोटो भेजेंगे तो वह शख्स तस्वीरों को एलबम के तौर पर रिसीव करेगा।

पहले की तरह नहीं, जहां पर एक के बाद एक तस्वीरें आती थीं। इस फ़ीचर को पहले आईफोन के लिए रोलआउट किया गया था। कुल मिलाकर यह एक साथ तस्वीरें भेजने का सुविधाजनक तरीका है। आप जैसे ही एलबम को खोलेंगे सभी तस्वीरें एक पेज में दिखने लगेंगी।

इस फ़ीचर से यह भी पता चलता है कि व्हाट्स एप पर आपको तस्वीरें साझा करने के लिए और जगह मिलेगी। पिछले महीने इस फ़ीचर को आम आईफोन यूज़र के लिए जारी किया गया था, इसके अलावा कई सारी तस्वीरें भेजने वाला विकल्प भी दे दिया गया था।

नए व्हाट्स एप एंड्रॉयड अपडेट के साथ ही व्हाट्स एप के कॉल स्क्रीन में थोड़ा सा बदलाव हुआ है। अब यूज़र को कोई कॉल पिक करने के लिए साइड में स्वाइप करने की जगह ऊपर की तरफ़ स्वाइप करना होगा। बदले हुए व्हाट्स एप कॉल स्क्रीन को भी पिछले महीने देखा गया था।

और पढ़ेंः Iphone यूजर्स के लिए Whats App का नया तोहफा, तीन नए फीचर्स लॉन्च