logo-image

Royal Enfield Classic 500 पेगासस बाइक भारत में लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

रॉयल एनफील्ड की नई क्लासिक 500 पेगासस मोटरसाइकल को भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

Updated on: 31 May 2018, 08:24 AM

नई दिल्ली:

रॉयल एनफील्ड की नई क्लासिक 500 पेगासस मोटरसाइकल को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस मोटरसाइकिल की दिल्ली में ऑन रोड कीमत 2.40 लाख रूपये रखी है वहीं महाराष्ट्र में ऑन रोड कीमत 2.49 लाख रूपये है।

इस मोटरसाइकिल को ओलिव ड्रैब ग्रीन और सर्विस ब्राउन कलर में लॉन्च किया गया है। यह एक लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल होगी यानी इसकी गिनी चुनी यूनिट्स ही बनाई जाएंगी, जिनमें से सिर्फ 250 यूनिट्स ही भारत में बेची जाएंगी।

नई क्लासिक 500 पेगासस मोटरसाइकल रॉयल एनफील्ड आरई/डब्ल्यू डी 125 से इंस्पायर्ड है। इसे फ्लाइंग फ्ली भी कहा जाता है। फ्लाइंग फ्ली को ब्रिटिश पैराट्रूपर्स वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान इस्तेमाल किया गया था।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस की हर यूनिट के फ्यूल टैंक पर 250वीं एयरबोर्न लाइट कंपनी की याद में एक सीरियल नंबर लगाया गया है। इस कंपनी ने वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान अपनी सेवाएं दीं थीं। इसके अलावा फ्यूल टैंक पर नीला पेगासस लोगो भी है जोकि पैराशूट रेजिमेंट का ऑफिशल चिह्न है।

नई क्लासिक ब्राउन कलर के हैंडलबार ग्रिप्स, एयर फिल्टर के आसपास ब्रास के बकल के साथ एक लेदर स्ट्रैप, हेडलाइट बेज़ल, पैडल, किकस्टार्ट लीवर और रिम्स आदि से लैस है।

और पढ़ेंः सिम कार्ड के बाद पतंजलि ने लॉन्च किया मैसेजिंग एप 'किम्भो', व्हाट्सएप को चुनौती देने का दावा