Reliance Jio फीचर फोन बाजार में सबसे आगे : आईडीसी

दूरसंचार सेवा प्रदाता और जियो फोन्स के साथ 4जी फीचर फोन के खंड की मुख्य चालक रिलायंस जियो देश के सकल फीचर बाजार की लगातार शीर्ष बिक्रेता बनी

  |   Updated On : August 14, 2018 06:32 PM
जियो फीचर फोन (सांकेतिक चित्र)

जियो फीचर फोन (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

दूरसंचार सेवा प्रदाता और जियो फोन्स (jio phones) के साथ 4जी फीचर फोन के खंड की मुख्य चालक रिलायंस जियो देश के सकल फीचर बाजार की लगातार शीर्ष बिक्रेता बनी हुई है। अंतर्राष्ट्रीय डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) की 'क्वाटरली मोबाइल फोन ट्रैकर' रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया है कि फीचर फोन बाजार में साल 2018 की दूसरी तिमाही में उछाल दर्ज की गई और कुल 4.4 करोड़ फीचर फोन्स की बिक्री हुई, जो कि पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में 29 फीसदी की बढ़ोतरी है।

आईडीसी ने बताया कि हालांकि समीक्षाधीन तिमाही में 4जी फीचर फोन बाजार में बिक्री इसकी पिछली तिमाही की तुलना में 10 फीसदी कम रही और कुल 1.9 करोड़ 4जी फीचर फोन की बिक्री हुई।

रिलायंस जियो ने हाल में अपनी फीचर फोन की बिक्री में और तेजी लाने के लिए 'मॉनसून हंगामा' ऑफर लांच किया है, जिसके तहत एक्सचेंज ऑफर के साथ ही वाट्स एप, यूट्यूब भी जियो फोन पर दे रही है।

और पढ़ें: Reliance Jio Phone 2 की बिक्री 15 अगस्त से, जानिए फीचर्स और कीमत

वहीं, 2 जी फीचर फोन की बिक्री में गिरावट जारी है और इसका निर्माण करनेवाली स्थानीय कंपनियां कठिनाई में है, क्योंकि रिलायंस जियो द्वारा इस खंड में 4जी फीचर फोन को आक्रामक तरीके से बढ़ावा दिया जा रहा है।

First Published: Tuesday, August 14, 2018 06:18 PM

RELATED TAG: Reliance Jio, Feature Phones, Jio, Jio Feature Phones, Reliance, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो