logo-image

'ऑनर 8 प्रो' स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

चीन की स्मार्टफोन दिग्गज हुआवेई का बहुप्रतीक्षित 6 जीबी रैम की क्षमता वाला 'ऑनर 8 प्रो' देश में गुरुवार को लांच किया गया।

Updated on: 06 Jul 2017, 07:01 PM

नई दिल्ली:

चीन की स्मार्टफोन दिग्गज हुआवेई का बहुप्रतीक्षित 6 जीबी रैम की क्षमता वाला 'ऑनर 8 प्रो' देश में गुरुवार को लांच किया गया। इसकी कीमत 29,999 रुपये रखी गई है। यह फोन बाजार में वनप्लस 5 (6जीबी/64जीबी) को कड़ी चुनौती देगी, जिसकी कीमत 32,999 रुपये है।

'ऑनर 8 प्रो' एक्सक्लूसिव रूप से अमेजन के प्राइम सदस्यों के लिए अमेजन प्राइम डे पर 10 जुलाई को शाम 6 बजे लांच किया जाएगा।

इस फोन की स्क्रीन 5.7 इंच की है। इसमें 128 जीबी की स्टोरेज क्षमता है जिसे मेमोरी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह 2के क्षमता की क्वॉड एचडी डिस्प्ले से लैस है और इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी लगी है।

और पढ़ेंः 5000 एमएएच बैटरी के साथ लांच होने जा रहा है आसुस का नया जेनफोन-4 मैक्स

यह डिवाइस नवीनतम प्रीमियम प्रोसेसर किरिन 960 से लैस है और इसमें नया ईएमयूआई 5.1 सॉफ्टवेयर है। 'ऑनर 8 प्रो' को अमेजन, गेमलोफ्ट, गोप्रो, जांट वीआर और डीप सिल्वर फिशलैब्स के साथ भागीदारी में डिजायन किया गया है।

हुआवेई इंडिया-उपभोक्ता व्यापार समूह के उपाध्यक्ष (सेल्स) पी. संजीव ने यहां संवाददाताओं को बताया, 'ऑनर 8 प्रो' में बाजार का नेतृत्व करने वाला स्पेसिफिकेशंस है जिसने स्मार्टफोन के डिजायन को नए स्तर पर पहुंचा दिया है। इसमें 2के डिस्प्ले, अतिरिक्त लंबी बैटरी लाइफ और ड्यूअल कैमरा सेटअप है।"

इस स्मार्टफोन में एक बॉक्स दिया जा रहा है जो वर्चुअल रियलिटी हेडसेट की तरह काम करता है। यह डिवाइस मिडनाइट ब्लैक और नेवी ब्लू रंगों में उपलब्ध होगी।

और पढ़ेंः रिलायंस के नए ऑफर के साथ 509 रुपये में मिलेगा 224 जीबी डेटा, जानें कैसे

यह ड्यूअल सिम वाला स्मार्टफोन एंड्रायड नूगा 7.0 पर आधारित है और 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ है। कंपनी ने इसके अलावा 'ऑनर बैंड 3' की भी झलक दिखाई है, जो इंटेलीजेंट ट्रैकिंग फीचर्स जैसे हार्ट रेट मॉनिटरिंग, वॉकिंग/रनिंग और स्लीप ट्रैकिंग फीचर्स से लैस है।

'ऑनर बैंड 3' अपनी तरह का पहला डिवाइस होगा जो 50 मीटर की गहराई तक जल प्रतिरोधी है तथा एक बार चार्ज करने पर 30 दिनों तक चलता है।

वैश्विक स्तर पर हुआवेई ने साल दर साल आधार पर राजस्व के मामले में साल 2016 में 35 फीसदी की वृद्धि दर हासिल की है और इस दौरान 13.9 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है। साल 2017 की पहली तिमाही में कंपनी 74 देशों में कुल 3.45 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की।

और पढ़ेंः बॉडी बिल्डिंग में मदद करता है व्हे प्रोटीन, इस समस्याओं से दिलाएगा निजात