logo-image

फेसबुक ने लॉन्च किया मैसेंजर लाइट, फोटो, वीडियो और मैसेज भेजना होगा अब आसान

फेसबुक ने दुनिया के करीब 132 देशों में फेसबुक मैसेंजर लाइट को लॉन्च कर दिया है। जिन देशों में ये लॉन्च किया गया है उसमें जर्मनी, जापान, नीदरलैंड जैसे देश प्रमुख हैं

Updated on: 29 Apr 2017, 09:06 PM

नई दिल्ली:

लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के यूजरों के लिए खुशखबरी है। अब फेसबुक ने दुनिया के करीब 132 देशों में फेसबुक मैसेंजर लाइट को लॉन्च कर दिया है। जिन देशों में ये लॉन्च किया गया है उसमें जर्मनी, जापान, नीदरलैंड जैसे देश प्रमुख हैं।

एक वेबसाइट के मुताबिक फेसबुक ने जो एक महीने पहले ही स्नैपचेट जैसे फीचर्स से अपने फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टग्राम और मैसेंजर में जोड़े हैं उसके मुकाबले मैसेंजर का ये लाइट वर्जन अपने प्रतिद्ंद्वियों से आगे निकलेगी। ऐसी सुविधा जल्द मैसेंजर लाइट पर भी उपलब्ध होगी।

अभी तक फेसबुक ने फेसबुक लाइट या मैसेंजर लाइट में कैमरा फीचर्स नहीं बढ़ाया था जो कि फेसबुक के मेन ऐप में हैं। इसी को देखते हुए फेसपुक ने बीते दिनों जिओ फिल्टर्स और दूसरे कैमरा प्रभावों को फेसबुक लाइट में जोड़ने की घोषणा की है। मैसेंजर लाइट 10 एमबी का है जिसे आपके लिए मैसेज भेजना, पाना, फोटो और लिंक भेजना बेहद आसान हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: हो जाइए टेंशन फ्री, मोबाइल टूटने पर नहीं देने पड़ेगें जेब से पैसे

भारत में इस वक्त करीब 16 करोड़ 60 लाख सक्रिय फेसबुक यूजर है जो नियमित तौर पर फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से करीब 95 फीसदी यूजर मोबाइल के जरिए फेसबुक चलाते हैं।

ये भी पढ़ें: सावधान! धरती पर है शनि की निगाह, कैसिनी ने उतारी तस्वीर