फेसबुक के नोटिफिकेशन से अगर परेशान हैं, तो इस फीचर से 30 दिनों के लिए कर सकते हैं बंद

  |   Updated On : December 16, 2017 04:40 PM
फेसबुक के नोटिफिकेशन को 30 दिन के लिए कर सकते हैं बंद

फेसबुक के नोटिफिकेशन को 30 दिन के लिए कर सकते हैं बंद

नई दिल्ली:  

अगर आप फेसबुक पर किसी व्यक्ति, ग्रुप या पेज के लगातार नोटिफिकेशन से परेशान हो रहे हैं, तो यह नया फीचर आपकी मदद कर सकता है। फेसबुक के ऐसे नोटिफिकेशन को आप कुछ समय के लिेए बंद कर सकते हैं।

सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक ने एक नया 'स्नूज' फीचर लाया है, जिससे आप अपने न्यूज फीड और नोटिफिकेशन को नियंत्रित कर सकते हैं।

इस फीचर का उपयोग कर आप किसी व्यक्ति, ग्रुप या पेज के नोटिफिकेशन को 30 दिनों के लिए बंद कर सकते हैं। यह ऑप्शन किसी पोस्ट के दाहिने साइड में मौजूद होगा।

इसके अलावा जब इस फीचर की अवधि जब खत्म होने वाली होगी तो यूजर्स के पास फिर से नोटिफिकेशन मिल जाएगा, इससे वो निर्णय ले सकेंगे कि इसे बंद रख सकते हैं या नहीं।

फेसबुक का यह फीचर पिछले दो महीनों से टेस्ट के फेज में था। यह सुविधा फेसबुक चैट के लिए उपलब्ध होगी। यह फीचर फेसबुक के पहले फीचर जैसे अनफॉलो, हाइड, रिपोर्ट, ब्लॉक और सी फर्स्ट की तरह है।

इस फीचर से यूजर्स को फेसबुक इस्तेमाल करने में आसानी होगी। हालांकि फेसबुक ने यह भी कहा है कि इस सुविधा को कभी भी खत्म किया जा सकता है।

फेसबुक का यह फीचर ऐसे समय में आया है, जब सोशल मीडिया के बड़े प्लैटफॉर्म फेसबुक और व्हाट्सएप का समाज और लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा था।

और पढ़ें: अब भारतीय यूजर्स भी कर सकेंगे ट्विटर के 'मोमेंट्स' फीचर प्रयोग

RELATED TAG: Facebook, Snooze, Social Media, Whatsapp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो