logo-image

एसएससी में जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

SSC JE Recruitment 2023: इंजीनियरिंग डिप्लोमा कर चुके युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है क्योंकि कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

Updated on: 27 Jul 2023, 03:47 PM

New Delhi:

SSC JE Recruitment 2023: अगर अपने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है और सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (JE) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया आज यानी 27 जुलाई 2023 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या किसी अन्य माध्मय से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को रद्द कर दिया जाएगा या स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2023 है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 1324 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

ये भी पढ़ें: बैंक नोट प्रेस में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्याल से सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हो.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
एसएससी जेई के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पूर्व सैनिकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. 

ये भी पढ़ें: यहां निकली 450 पदों पर भर्ती, स्नातक अभ्यर्थी इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

कैसे करें आवेदन 
इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. उसके बाद रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें. यहां जेई भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद व्यक्तिगत जानकारी भरकर यूजर आईडी और पासवर्ड बनाएं. उसके बाद फिर से लॉगइन करें और फॉर्म को पूरा करें. मांगी गई जानकारी, डॉक्यूमेंट, फोटो और सिग्नेचर अपलोड कर फॉर्म की फीस जमी करें और फॉर्म को सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म की एक प्रति निकालकर अपने पास अवश्य रख लें.