logo-image

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

UIIC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. क्योंकि यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 08 Jan 2024, 02:02 PM

नई दिल्ली:

UIIC Recruitment 2024: अगर आपने स्नातक किया है और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (UIIC) ने प्रशासनिक अधिकारी (स्केल I) (Administrative Officer) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 जनवरी 2023 रखी गई है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 250 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या अन्य किसी माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri : कांस्टेबल और एसआई के पदों पर जबरदस्त भर्तियां, 10वीं पास के लिए बड़ा मौका 

शैक्षणिक योग्यता

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में प्रशासनिक अधिकारी के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान, विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना अनिवार्य है. जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 55 प्रतिशत नंबरों के साथ स्नातक होना जरूरी है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष रखी गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: नौसेना में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/uiicloct23/ पर जाएं. उसके बार मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें. उसके बाद फॉर्म को भरें और फीस जमाकर सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: RPF Recruitment 2024: रेलवे सुरक्षा बल में 2250 पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका