logo-image

दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का शानदार मौका, कांस्टेबल के 7500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और पुलिस विभाग में भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि, कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 03 Sep 2023, 02:46 PM

highlights

  • दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती
  • 7500 से ज्यादा पदों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन
  • 30 सितंबर तक ऑनलाइन कर पाएंगे आवेदन

New Delhi:

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2023: अगर आप दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन करने की गलती न करें. क्योंकि ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कांस्टेबल के कुल 7547 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 है. आवेदन पत्र में करेक्शन या बदलाव 3 से 4 अक्टूबर के बीच किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: Railway Jobs: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, 2409 पदों पर निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 12वीं की परीक्षा पास की हो.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होने चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के तहर छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

ये भी पढ़ें: बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर क्लिक करें. जहां सबसे पहले मांगी गई जानकारियां दर्ज कर यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें. उसके बाद सभी पर्सनल डिटेल्ट और मांगी की गई जानकारियां दर्ज करें, फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें और फिर फॉर्म की फीस जमा करें. उसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दें और अंत में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.