logo-image

राजस्थान मदरसा बोर्ड में 6843 पदों पर निकली वैकेंसी, ये शैक्षिक योग्यता और आवेदन शुरू होने की तारीख

Rajasthan Madarsa Board Recruitment 2023: राजस्थान मदरसा बोर्ड ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन 27 अक्टूबर 2023 से शुरू होंगे. इस भर्ती के माध्यम से विभाग 6800 से ज्यादा पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

Updated on: 08 Oct 2023, 11:02 AM

New Delhi:

Rajasthan Madarsa Board Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये अच्छा मौका है. क्योंकि,  राजस्थान मदरसा भर्ती बोर्ड ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके मुताबिक, राजस्थान मदरसा बोर्ड कुल 6843 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने जा रहा. जिसमें शिक्षा अनुदेशक के 4143 पद और कंप्यूटर अनुदेशक के 2700 पद शामिल हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: Google Jobs पाने के तरीके, जानें किस तरह के कैडिडेट को मिलती है ज्यादा तरजीह 

बता दें कि ये भर्ती संविदा के आधार पर की जाएंगी. जिसके लिए उम्मीदवार 25 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन को अच्छी प्रकार से पढ़ लें. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए उम्मीदवार के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान, विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार ने डीएलएड या बीएड की परीक्षा पास की हो.

ये भी पढ़ें: पुलिस विभाग में नौकरी का शानदार मौका, 5967 पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

आयु सीमा
इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष रखी गई है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के तहत छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है. इसलिए उम्मीदवार किसी भी प्रकार से आवेदन करते समय फीस न दें.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Sarkari Naukri 2023: सरकारी नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, देखें आवेदन की आखिरी तारीख

कैसे करें आवेदन 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://minority.rajasthan.gov.in/ पर जाएं. जहां रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें और यूजर आईडी और पासवर्ड तैयार कर लें. इसके बाद इस लॉगइन आईडी और पासवर्ड की मदद से फॉर्म को ऑपन करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर फॉर्म को पूरा करें. अंत में फॉर्म को सबमिट कर दें और इसकी एक प्रति लाउनलोड करना न भूलें.