logo-image

HPSC HCS Exam 2023: करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो जल्द करें आवेदन

हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी है. हरियाणा लोक सेवा आयोग ने  विभिन्न विभागों में ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है

Updated on: 20 Mar 2023, 04:28 PM

:

HPSC HCS Exam 2023: हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी है. हरियाणा लोक सेवा आयोग ने  विभिन्न विभागों में ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इसमें नायब तहसीलदार, तहसीलदार, ब्लॉक और पंचायत विकास अधिकारी समेत कई पदों को भरे जाएंगे. सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार हरियाणा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट पर जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं. सबसे खास बात है कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास सिर्फ अब कुछ ही घंटे बचे हैं. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर दें.

हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर आयोजित इस प्रक्रिया के माध्यम से नायब तहसीलदार, तहसीलदार, ब्लॉक एवं पंचायत विकास अधिकारी, डिप्टी सुप्रींटेंडेंट ऑफ पुलिस (डीएसपी), डिस्ट्रिक्ट फूड एंड सप्लाइज ऑफिसर कंट्रोलर समेत कुल 100 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा. हरियाणा सिविल सेवा परीक्षा 2023 का आयोजन किया जाना है. हरियाणा के युवा लंबे समय से सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें: Corona Epidemic: कोविड में उछाल के बीच ICMR ने एंटीबॉयोटिक को लेकर चेताया

 आवेदन प्रक्रिया

हरियाणा सरकार के तमाम विभागों के लिए विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए  इच्छुक उम्मीदवार राज्य लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट hpsc.gov.in पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से अप्लाई  कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार पहले रजिस्ट्रेशन कर लें और फिर पंजीकृत विवरणों से लागिन करके  एचपीएससी एचसीएस 2023 फॉर्म सब्मिट कर दें. 

आवेदन शुल्क 
आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. यह भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से होगा. वहीं, महिला उम्मीदवारों और आरक्षित वर्गों के लिए 250 रुपये फीस देने होंगे.

आवेदन के लिए बढ़ाई गई थी तिथि

गौरतलब है कि हरियाणा लोक सेवा आयोग ने हरियाणा सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए 9 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी किया था.आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू हुई थी जिसकी आखिरी तारीख 12 मार्च थी. हालांकि, आयोग ने इसकी तिथि एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी थी.