logo-image

हरियाणा में नेशनल हेल्थ मिशन के लिए आई बंपर वैकेंसी

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए हरियाणामें सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. दरअसल, हरियाणा सरकार ने नेशनल हेल्थ मिशन के तहत मध्यम स्तर के हेल्थ प्रोवाइडर

Updated on: 22 Mar 2022, 02:23 PM

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तलाश करने वाले युवाओं के लिए हरियाणा (Haryana) में सरकारी नौकरी (Government Job) पाने का शानदार मौका है. दरअसल, हरियाणा सरकार ने नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission Haryana) के तहत मध्यम स्तर के हेल्थ प्रोवाइडर कम कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (MLHP-cum-CHO) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली हैं. अगर आप भी हरियाणा एनएचएम (Haryana NHM) के इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हों तो अंतिम तारीख से पहले अप्लाई कर दें. गौरतलब है कि गौरतलब है कि इस भर्ती के जरिए (Haryana NHM Recruitment 2022) के कुल 787 पद भरे जाएंगे.


ऑनलाइन आवेदन 
इस बाबत जारी नोटिस में साफ कहा गया है कि हरियाणा स्वास्थ्य विभाग (Haryana NHM) के इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है. किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. ऐसा करने के लिए हरियाणा एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट nhmharyana.gov.in पर भी जा सतते हैं. 


आवेदन की आवश्यक तारीखें 
हरियाणा एनएचएम के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू हो गई है. इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 06 अप्रैल 2022 है. चूकिं कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा इसलिए लिखित परीक्षा की तारीख 24 अप्रैल 2022 तय की गई है. इस दिन परीक्षा सुबह 10.30 से 12.30 बजे के बीच आयोजित होगी.


चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए 02 मई से 17 मई 2022 की तारीख तय की गई है.


एलिजिबिलिटी 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारोमं के लिए बीएएमस या बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक नर्सिंग डिग्री कोर्स पास होना जरूरी है. साथ ही कैंडिडेट ने 6 महीने का मिड लेवल हेल्थ प्रोवाइडर ब्रिज कोर्स किया हो, ये भी जरूरी है. विस्तार से जानने के लिए नोटिस देख सकते हैं.


आयु सीमा
हरियाणा एनएचएम के इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष तय की गई है. अगर इन पदों के लिए आपका चयन हो जाता है तो आपको महीने के 25,000 रुपए सैलरी मिलेगी. डिटेल जानने के लिए इस नोटिस पर क्लिक करें.