logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi: बंपर सरकारी नौकरी, उम्र सीमा के साथ जानें-कैसे करें अप्लाई

DDA Recruitment 2023 in Delhi : दिल्ली में बंपर सरकारी नौकरी निकली है. इसके लिए डीडीए ( Delhi Development Authority ) ने जूनियर इंजीनियर ( सिविल ) और जूनियर इंजीनियर ( इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल ) के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए डीडीए ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इन वैकेंसी के लिए 4 फरवरी से लेकर 18 फरवरी तक...

Updated on: 06 Feb 2023, 11:51 PM

highlights

  • दिल्ली में निकली बंपर सरकारी नौकरी
  • डीडीए कर रहा बंपर तरीके से वैकेंसी की तैयारी
  • 120 नंबर के लिए होगा पेपर 

नई दिल्ली:

DDA Recruitment 2023 in Delhi : दिल्ली में बंपर सरकारी नौकरी निकली है. इसके लिए डीडीए ( Delhi Development Authority ) ने जूनियर इंजीनियर ( सिविल ) और जूनियर इंजीनियर ( इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल ) के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए डीडीए ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इन वैकेंसी के लिए 4 फरवरी से लेकर 18 फरवरी तक अप्लाई किया जा सकता है. बस, इसके लिए आपको डीडीए की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा. इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को 1000 रुपये की फीस देनी होगी. 

DDA JE Recruitment 2023 Eligibility Criteria

डीडीए की निकाली वैकेंसी में उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके लिए कम से कम उम्र 18 साल होनी चाहिए, तो अधिकतम आयुसीमा 27 साल निर्धारित की गई है. इन पदों पर वैकेंसी के लिए 120 नंबरों का पेपर होगा. जिसके लिए 2 घंटों का समय निर्धारित किया गया है. इस पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्वन होंगे. जिसमें अंग्रेजी भाषा समेत जीके, तर्कशक्ति के सवाल होंगे.

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर - Army जवानों ने प्रेग्नेंट महिला को पहुंचाया अस्पताल, बर्फबारी में 5KM कंधे पर लादकर पैदल चले

ये भी पढ़ें : INS Vikrant: स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर से उड़े LCA और MiG29, खास क्लब में भारत

डीडीए की वेबसाइट पर ऐसे करें अप्लाई

डीडीए की वेबसाइट ( https://www.dda.gov.in/ ) पर आप जाएं, इसके बाद आपको जॉब सेक्शन में जाना होगा. जिसमें डायरेक्ट रिक्रूटमेंट 2022 लिंक पर जाएं और ऑनलाइन आवेदन करें. इसके बाद आपको एग्री के चेकबॉक्स पर क्लिक करके स्टार्ट बटन दबाना है और आगे बढ़ना है. इसके बाद अपनी सभी जानकारियां भरनी हैं. इस दौरान आपको ऑनलाइन पेमेंट भी करनी है. फिर आपको अपनी यूजर आईडी और पास वर्ड को बचाकर रखना है. इसके अलावा आपको वैकेंसी से जुड़ी जानकारियां मेल पर दे दी जाएंगी.