logo-image

BSNL Recruitment 2023: BSNL 40 अपरेंटिस ट्रेनी के पदों पर आवेदन मांगे, ऐसे करें अप्लाई 

BSNL Recruitment 2023: हरियाणा सर्कल में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कई अपरेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसके लिए नोटिफिकेशन के जरिए सूचित किया गया है.

Updated on: 23 Mar 2023, 08:45 PM

नई दिल्ली:

BSNL Recruitment 2023: हरियाणा सर्कल में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कई अपरेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसके लिए नोटिफिकेशन के जरिए सूचित किया गया है. BSNL 40 अपरेंटिस ट्रेनी के पदों पर भर्ती (BSNL Recruitment 2023) को लेकर आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अपने को योग्य मानते हैं, वे BSNL की आधिकारिक वेबसाइट haryana.bsnl.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. BSNL में यह भर्ती एक वर्ष के लिए अनुबंध के आधार पर होगी. उम्मीदवार 15 अप्रैल 2023 से पहले पोर्टल के जरिए इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

BSNL भर्ती के लिए योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आधिकारिक नोटिफिकेशन तहत संबंधित विषय में ग्रेजुएट (तकनीकी / गैर तकनीकी) या डिप्लोमा होना जरूरी है. 

ये भी पढ़ें: Ticket Checker: टिकट चेकर बनते ही महिला ने वसूला बड़ा जुर्माना, रकम सुनकर चौंक जाएंगे आप

आवश्यक तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आरंभिक तारीख- 24 मार्च
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 15 अप्रैल

ऐसे होगा चयन

किसी भी BSNL बिजनेस क्षेत्र में उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. हालांकि चयन को लेकर वरियता उस बिजनेस  क्षेत्र (बीए) के तहत होगी. चयन मानदंड अंतिम प्रतिशत या उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों की योग्यता के तहत होगा. चुने हुए उम्मीदवारों को दस्तावेजों के सत्यापन को लेकर ईमेल से सूचित किया जाएगा. अगर उम्मीदवार ने आवेदन किया है तो अपरेंटिस के चयन में शामिल होंगे.