logo-image

BPSC 32nd Exam 2023: न्यायिक सेवा परीक्षा फॉर्म भरने का कल है आखिरी डेट, ऐसे करें आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग ने 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए बंपर भर्ती निकाली हुई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मार्च यानी कल (सोमवार) है.

Updated on: 26 Mar 2023, 05:56 PM

नई दिल्ली:

BPSC 32nd Exam 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए बंपर भर्ती निकाली हुई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मार्च यानी कल (सोमवार) है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार लोक सेवा आयोग की इस परीक्षा के लिए आवेदन करने चाहते हैं वह फटाफट कर दें. 27 मार्च के बाद आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा. बीपीएसएसी जूडिशियल सेवा परीक्षा के लिए 155 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जूडिशियल सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन ऑनलाइन की जाएगी. बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बीपीएससी की इस प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है  कि आधिकारिक साइट पर विजिट कर भर्ती से जुड़ा पूरा नोटिफिकेशन पढ़ लें. 

27 फरवरी से चालू है आवेदन

जूडिशियल सेवा परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया  27 फरवरी 2023 से जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि - 27 मार्च 2023 है. उम्मीदवार के पास सिर्फ 24 घंटे से भी कम का समय बचा है. ऐसे में अभ्यर्थियों से सलाह दी जाती है कि वह फटाफट आवेदन कर दें. 

यह भी पढ़ें: BBC Documentary छवि खराब करने की साजिश, महाराष्ट्र में भी बीबीसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित


शैक्षिक योग्यता 
अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से विधि स्नातक अथवा इसी के समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए यहां दिया जा रहा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आयु सीमा 
उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 22 से 35 वर्ष तय की गई है. हालांकि, आरक्षित वर्ग को सरकार की ओर से नियमानुसार छूट दी जाएगी. 

आवेदन शुल्क
जूडिशियल सेवा परीक्षा 2023 के लिए  सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अन्य वर्गों और महिलाओं के लिए 150 रुपये शुल्क देना होगा. 

सैलरी

उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की ओर जारी नोटिफिकेशन को देख लें उसमें भर्ती, आवेदन शुल्क समेत सैलरी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर इसे देख सकते हैं.