logo-image

सरकारी नौकरी के लिए किस ग्रह को करें मजबूत, जानें उपाय 

कई बार आप कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन आपको परिणाम नहीं मिलता. तो आपका ग्रह नक्षत्र सही नहीं चल रहा है यानी समय आपके अनूकुल नहीं है.  ज्योतिष के अनुसार, कुछ ग्रहों का विशेष प्रभाव सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकता है.

Updated on: 08 Jan 2024, 04:10 PM

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी पाने के लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है. कई बार व्यक्ति कई-कई दिनों तक सरकारी नौकरी के लिए पढ़ाई करता है, फिर भी उसे सफलता नहीं मिलती है. कैंडिडेट ऐसे में निराश होने लगता है. उसे लगता है कि आखिर कहां उससे चूक हो रही है, जिसे वह क्रैक नहीं कर पा रहा है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसे ध्यान से पढ़े. कई बार आप कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन आपको परिणाम नहीं मिलता. तो आपका ग्रह नक्षत्र सही नहीं चल रहा है यानी समय आपके अनूकुल नहीं है.  ज्योतिष के अनुसार, कुछ ग्रहों का विशेष प्रभाव सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकता है.  अगर जातक की कुंडली में मंगल मजबूत होते है, तो व्यक्ति को सरकारी नौकरी प्राप्त होगी. दशम भावः दशम भाव को कर्म भाव कहा जाता है और इसे सरकारी नौकरी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है

शनि (सैटर्न):

शनि सरकारी संगठनों और कार्यालयों के लिए महत्वपूर्ण है. इसकी शुभ स्थिति व्यक्ति को अच्छी नौकरी में सफलता प्रदान कर सकती है और कठिनाइयों को साहसपूर्वक पार करने में मदद कर सकती है. 

शनि शांति पूजा: शनि के उपाय के रूप में, शनि शांति पूजा का आयोजन करें। इस पूजा से शनि ग्रह की शांति हो सकती है और सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकती है.

बृहस्पति (जुपिटर):

बृहस्पति विद्या, बुद्धिमत्ता, और अच्छे नौकरी स्थानों की प्रतिष्ठा का प्रतीक है। इसकी शुभ स्थिति से व्यक्ति को सरकारी क्षेत्र में प्रमोशन और सफलता मिल सकती है. 

बृहस्पति व्रत: बृहस्पति के उपाय के रूप में, बृहस्पति व्रत का पालन करें. गुरुवार को पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर बृहस्पति की पूजा करना सरकारी नौकरी में सफलता दिलाने में सहायक हो सकता है.

सूर्य (सन):

सूर्य नेतृत्व, समर्पण, और सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है। इसकी शुभ स्थिति से व्यक्ति को सरकारी प्रक्रियाओं में सकारात्मक प्रभाव बनाए रखने में मदद मिल सकती है. 

सूर्य उपाय: रविवार को सूर्य की पूजा और उसकी आराधना करनी चाहिए "ॐ ह्रीं ग्रीं सूर्याय नमः" का नियमित जाप करना सरकारी नौकरी में उन्नति की दिशा में मदद कर सकता है.

बुध (मर्क्यरी):

बुध विचारशीलता, और विज्ञान योग्यता का प्रतीक है। इसकी शुभ स्थिति से व्यक्ति को सरकारी नौकरी में तकनीकी योग्यता का प्रदान हो सकता है. 

बुध पूजा: बुध की पूजा करने से व्यक्ति को बुद्धिमत्ता, ज्ञान, और तकनीकी योग्यता में सुधार हो सकता है, जो सरकारी नौकरी में फायदेमंद है.

राहु:

राहु नौकरी में अच्छा समर्थन प्रदान कर सकता है, जिससे व्यक्ति को सरकारी पदों में तेजी से आगे बढ़ने का अवसर मिल सकता है.

राहु मंत्र जाप: राहु के मंत्र "ॐ राहवे नमः" का नियमित जाप करना व्यक्ति को अद्भुत विचारशीलता और सरकारी पदों में सफलता प्रदान कर सकता है. 

ज्योतिष में, ग्रहों की शुभ दशा, स्थिति, और योग व्यक्ति को सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं. एक अच्छे ज्योतिषी से सलाह लेना सही हो सकता है ताकि आप अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में सफल हो सकें.

इन उपायों को नियमित रूप से आचरण करने से व्यक्ति को सरकारी नौकरी में सफलता की दिशा में सहायकता हो सकती है. यह सुनिश्चित करें कि उपायों को श्रद्धापूर्वक और नियमितता से किया जाए.