logo-image

Virat kohli: विराट कोहली कब और कैसे बनें प्रेमानंद महाराज के भक्त? रोचक कहानी

Virat kohli: विराट कोहली प्रेमानंद महाराज के भक्त कैसे बने, इस बारे में कई कहानियां हैं. प्रेमानंद महाराज एक प्रसिद्ध हिंदू संत और आध्यात्मिक गुरु हैं, जबकि विराट कोहली एक विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं

Updated on: 26 Feb 2024, 10:37 AM

New Delhi:

Virat kohli: विराट कोहली प्रेमानंद महाराज के भक्त कैसे बने, इस बारे में कई कहानियां हैं. प्रेमानंद महाराज एक प्रसिद्ध हिंदू संत और आध्यात्मिक गुरु हैं, जबकि विराट कोहली एक विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं. यह रिश्ता 2018 या 2019 में शुरू हुआ, जब विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर में एक कठिन दौर से गुजर रहे थे. उनकी मुलाकात प्रेमानंद महाराज के प्रमुख शिष्य श्री हित प्रेमानंद गोविंद शरण जी महाराज से हुई, जिन्होंने उन्हें राधा की भक्ति करने की सलाह दी. उन्होंने श्री हित प्रेमानंद गोविंद शरण जी महाराज को अपना गुरु मान लिया और प्रेमानंद महाराज के भक्त बन गए. यह एक गुरु-शिष्य का रिश्ता है. एक आध्यात्मिक रिश्ता है, प्रेम और भक्ति का रिश्ता है और एक प्रेरणा और मार्गदर्शन का रिश्ता है. यह रिश्ता लोगों को दिखाता है कि आध्यात्मिकता और भक्ति जीवन में सफलता और खुशी प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण हैं. 

...जब करियर के कठिन दौर से गुजर रहे थे विराट

एक कहानी के अनुसार: विराट कोहली 2018 में अपने क्रिकेट करियर में एक कठिन दौर से गुजर रहे थे. वे लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा था. इसी दौरान उनकी मुलाकात श्री हित प्रेमानंद गोविंद शरण जी महाराज से हुई. श्री हित प्रेमानंद गोविंद शरण जी महाराज ने उन्हें राधा की भक्ति करने की सलाह दी. विराट कोहली ने राधा की भक्ति शुरू की और धीरे-धीरे उनके प्रदर्शन में सुधार होने लगा. विराट कोहली ने श्री हित प्रेमानंद गोविंद शरण जी महाराज को अपना गुरु मान लिया और प्रेमानंद महाराज के भक्त बन गए.

एक अन्य कहानी के अनुसार: विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा पहले से ही प्रेमानंद महाराज की भक्त थीं. अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली को प्रेमानंद महाराज के बारे में बताया और उन्हें राधा की भक्ति करने के लिए प्रेरित किया. विराट कोहली ने राधा की भक्ति शुरू की और धीरे-धीरे प्रेमानंद महाराज के भक्त बन गए. यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता कि विराट कोहली कब प्रेमानंद महाराज के भक्त बने, लेकिन यह माना जाता है कि यह 2018 या 2019 में हुआ था. विराट कोहली अक्सर श्री हित प्रेमानंद गोविंद शरण जी महाराज से मिलने वृंदावन जाते हैं और राधा की भक्ति करते हैं.

विराट कोहली ने कई बार कहा है कि प्रेमानंद महाराज ने उनके जीवन में बहुत बदलाव लाया है और उन्हें एक बेहतर इंसान बनने में मदद की है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)