logo-image

भाग्यशाली है शनि का 'केंद्र त्रिकोण राजयोग', जानें किन राशियों को होगा फायदा 

Saturn Kendra Trikon Rajyoga: शनिदेव की कृपा से ऐसे राजयोग बन रहे हैं जिनका प्रभाव कुछ राशियों को मालामाल बनाने वाला है. क्या आपकी राशि भी इनमें से एक है जिस पर शनि की कृपा बरस रही है.

Updated on: 09 Sep 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली:

Saturn Kendra Trikon Rajyoga: शनि देव ने बनाया केंद्र त्रिकोण राजयोग. ज्योतिष पंचांग के मुताबिक, केंद्र त्रिकोण राजयोग सबसे भाग्यशाली योगों में से एक माना जाता है. ऐसा कहा जाता है जब किसी जातक की कुंडली में शनि की कृपा से ये योग बनता है तो उसे हर क्षेत्र में फायदा मिलता है. करियर की गाड़ी का पहिया ऐसी तेजी से आगे बढ़ता है कि आप रातोंरात धनवान बन जाते हैं. इस राजयोग से आपके जीवन में चारों ओर से खुशियां आती हैं. खासकर सरकारी क्षेत्र में इससे फायदा मिलता है. स्वास्थ्य लाभ के साथ साथ पारिवारिक सुख भी मिलता है. तो आइए जानते हैं 30 साल बाद जब शनि देव का ये केंद्र त्रिकोण राजयोग बना है तो इसका फायदा किन-किन राशियों को हो रहा है. 

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों को अचानक तरक्की के योग बनेंगे. नौकरी करते हैं तो प्रमोशन की उम्मीद रखें और व्यापार करते हैं तो उसमें आय के नए साधनों से फायदे के लिए तैयार रहें. पारिवारिक जीवन भी पहले से सुखद होगा और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. 

सिंह राशि 

शनि देव द्वारा बनाए गये  इस केंद्र त्रिकोण राजयोग से सिंह राशि के लोगों को हर कार्य में सफलता मिलेगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. अगर काफी लंबे समय से कोई कोर्ट कचहरी का मामला फंसा है तो वो भी आपके हक में होगा. सरकारी बाबूओं से संपर्क आपको तरक्की के नए रास्ते दिखाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Shani Shingnapur Temple: शिंगणापुर में है शनिदेव का मंदिर, जहां बिना छत खुले में रहते हैं भगवान, जानें क्यों 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के लोगों में इस दौरान आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी. इनकी बौद्धिक क्षमता तो बढ़ेगी ही साथ ही कामकाज में भी सफलता हासिल होगी. परिवार के हर सुख को ये भोगेंगे और पिछले समय से अगर तनाव की स्थिति बनी हुई है तो वो भी शनिदेव की कृपा से दूर होगी. 

तो आप अगर इन राशियों के जातक हैं तो अब थोड़े सतर्क हो जाएं. तरक्की के बारे में सोचें, मेहनत करें. कहते हैं मेहनत के साथ अगर किस्मत भी साथ दे दे तो फिर क्या सोचना. आपके लिए ये समय इसी तरह का साबित होने वाला है.

ये सारी जानकारी वैदिक ज्योतिष पर आधारित है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.