logo-image

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है शनि की कृपा, जानें उनकी किस्मत बदलने वाली कहानी

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री आज भारत में G 20 Summit की मेज़बानी कर रहे हैं लेकिन भारत का एक आम आदमी कैसे विश्व प्रसिद्ध हुआ और भारत का नाम रोशन किया आइए जानते हैं.

Updated on: 09 Sep 2023, 11:33 AM

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शनि की अपरम्पार कृपा बरस रही है. शनि की महादशा से शुरु हुई उनकी सफलता की यात्रा तेजी से आगे बढ़ रही है. न्याय के देवता शनि ने उनकी ईमानदार कोशिशों से प्रसन्न होकर ही उन्हें ये नाम, पद और प्रसिद्धि दिलायी है. कहते हैं एक बार किसी पर शनिदेव मेहरबान हो जाएं तो उसे फर्श से अर्श तक पहुंचने में देर नहीं लगती. जब नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में प्रवेश किया, तब वह शनि की महादशा से गुजर रहे थे. राजनीति में सफलता दिलाने के लिए दशम भाव शनि अत्यंत लाभकारी होता है. मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 की दोपहर 12 बजकर 21 मिनट पर हुआ था. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो साल 2011 से मोदी पर शनि की साढ़े साती चल रही है. इस दौरान कैसे और कब-कब शनिदेव इन पर मेहरबान हुए आइए जानते हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शनि की कृपा

आपको ये भी बता दें कि शनि का नंबर 8 होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर को हुआ जिसका जोड़ भी 1+7=8 होता है. अंक ज्योतिष के नियम के अनुसार शनि को प्रसन्न करने के लिए मोदी जी ने कोई कसर नहीं छोड़ी. जिस तरह से एक आम इंसान अपनी जन्मकुंडली के बदलते ग्रहों के अनुसार समय-समय पर उपाय करता है वैसे ही कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसका पालन किया. शनि के नंबर 8 ने उनकी किस्मत पर चार चांद लगा दिए. लेकिन मोदी जी ने शनि की कृपा पाने के लिए कैसे 8 नंबर से दोस्ती की और उसका उन्हें कैसे फायदा मिलता गया आइए जानते हैं. 

- भारत के प्रधानमंत्री बनने से पहले साल 2012 में चौथी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की तारीख - 26 दिसंबर ( 2+6=8 )

- 2014 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की तारीख - 26 मार्च ( 2+8=8 )

- पहली बार प्रधानमंत्री बनने की शपथ लेने की तिथि – 26 मई (2+6=8)

- नोटबंदी पर फैसले की तारीख - 08 नवंबर (0+8=8)

- लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन की तारीख - 26 अप्रैल ( 2+6=8 )

- प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की तिथि - 8 अप्रैल (0+8=8)

- पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने के फैसले की तारीख - 26 फरवरी (2+6=8)

- 17वीं लोकसभा में पीएम मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे- (1+7=8)

- प्रधानमंत्री मोदी का जन्म वृश्चिक लग्न में हुआ है, वृश्चिक लग्न को 8 नंबर का लग्न माना जाता है.

- नरेंद्र मोदी राशिफल के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की जन्म राशि भी वृश्चिक है। वृश्चिक राशि चक्र में 8वें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: PM Modi Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बदल रही है ग्रहों की चाल, क्या 2024 में बन पाएंगे प्रधानमंत्री?

मोदी के कर्मस्थान में शनि विराजमान हैं और साथ ही शुक्र की युति हो रही है यानि इनकी मेहनत इन्हें सफलता तो दिलाएगी ही साथ ही इन्हें प्रसिद्धि भी खूब मिलेगी. तो शनि का दान कितना चमत्कारी होती है ये आपने जान लिया. अब अगर आप पर या किसी जानने वाले पर शनि की महादशा चल रही हो तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है. किसी विद्वान की सलाह से अगर आप समय पर कुछ उपाय करते हैं. नियमों का पालन करते हैं तो आपको भी इस तरह की सफलता मिल सकती है. 

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए.