logo-image

Dhanteras 2023: धनतेरस पर राशि अनुसार खरीदें बर्तन, जानें किस धातु के बर्तन बनाएंगे मालामाल 

Dhanteras 2023 Shopping As Per Zodiac Sign: धनतेरस के दिन किस धातु के बर्तन खरीदना आपके लिए सबसे शुभ होगा, जानें आपके लिए राशिवार लक्की बर्तन क्या है.

Updated on: 10 Nov 2023, 08:16 AM

नई दिल्ली :

Dhanteras 2023: दीपावली का त्योहार आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले धनतेरस पर लोग सोना-चांदी और बर्तनों की खरीदारी करते हैं. मान्यताओं के अनुसार इसे खरीदना शुभ माना जाता है. लेकिन क्या आपके लिए सभी बर्तन शुभ हैं, ऐसा नहीं होता तो राशि के स्वामी ग्रह के हिसाब से आपके लिए कौन सी धातु सबसे उत्तम फल देने वाली होती है उसे देखकर ये बताया जाता है कि आपके लिए कौन सा बर्तन बेस्ट है. धनतेरस के दिन बड़ी मात्रा में लोग बर्तनों की शॉपिंग करते हैं. पीतल, चांदी, तांबा, स्टील, मिट्टी और तरह-तरह की धातुओं के बर्तन बाज़ार में मिलते हैं. आपको कौन सा बर्तन खरीदना चाहिए आइए जानते हैं. 

ये लोग तांबे के बर्तनों का प्रयोग करें

मेष, सिंह और वृश्चिक लग्न वाले लोगों के लिए ताम्बें के बर्तन सबसे अधिक लाभदायी है क्योंकि ताम्बे का बर्तन इन्हें कई बीमारियों से बचाता है.

ये लोग स्टील के बर्तनों का प्योग करें 

मिथुन, धनु, मीन और कन्या वाले स्टील के बर्तनों का प्रयोग बिलकुल ना करें क्योकि ये आपकी याददाश्त में गिरावट लाते है, कई बीमारियों की वजह भी बनते हैं. स्टील के बर्तनों के स्थान पर आपको काँसे या कॉपर के बर्तनों को प्रयोग में लाना चाहियें क्योकि वे ही आपके लिए पूरी तरह से लाभदायक होते हैं.

ये लोग चांदी और पीतल के बर्तनों का प्रयोग करें 

तुला, वृष और कर्क वाले चांदी, फिर मिक्स पीतल या फिर दोनों मेटल को मिक्स से बने बर्तनों में खाया करें से आपको लाभ मिलता है. वहीँ अगर आप स्टील या लोह के बर्तनों का इस्तेमाल करते हो तो आपको कई बीमारियां घेर सकती हैं.

ये लोग लकड़ी के बर्तनों का प्रयोग करें

मकर राशि वाले हमेशा लकड़ी के बर्तनों को ही प्रयोग में लाना चाहियें. लकड़ी के बर्तन आपके लिए रामबाण इलाज करते हैं. इसके अलावा लड़की के बर्तन इनकी सोचने की क्षमता को भी बढाते है.

ये लोग स्टील और मिट्टी के बर्तनों का प्रयोग करें

कुम्भ लग्न के स्टील बेस्ट मेटल है. लेकिन कभी कभी आप मिटटी के बर्तनों में भी भोजन जरुर करना चाहिए और केवडा मिला पानी पिए. इससे आपके शरीर को ताकत और तंदुरुस्ती दोनों मिलती है.

यह भी पढ़ें: Types of Utensils: बर्तन से जानें आप हैं राजा, मंत्री या चोर, सिपाही... खाना खोल देगा आपकी पोल

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)