राजपूत समाज के उपद्रव के बीच गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का हुआ अंतिम संस्कार

By   |  Updated On : July 13, 2017 10:19 PM
राजस्थान के गैंगेस्टर आनंदपाल सिंह के समर्थन में बस से जाते लोग (फोटो-PTI)

राजस्थान के गैंगेस्टर आनंदपाल सिंह के समर्थन में बस से जाते लोग (फोटो-PTI)

नई दिल्ली:  

राजस्थान के चर्चित गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का परिजनों ने 19 दिनों बाद अंतिम संस्कार किया। आनंदपाल सिंह को राजस्थान पुलिस ने 24 जून को एनकाउंटर में मार गिराया था।

गैंगस्टर के मारे जाने के बाद से राजपूत समाज के लोग एनकाउंटर पर सवाल उठा रहे हैं। राजपूत समाज इसकी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एन.आर.के. रेड्डी ने कहा, 'आनंदपाल के परिवार वाले अंतिम संस्कार के लिए तैयार हैं। इसके लिए आईजी और अन्य अधिकारियों ने प्रयास किये हैं।'

भड़का राजपूत समाज

पुलिस व भीड़ के बीच गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत होने के बाद राजस्थान के गांव सनवर्दा में गुरुवार को स्थिति तनावपूर्ण रही। पुलिस ने कहा कि बुधवार की हिंसा के बाद नागौर जिले के सनवर्दा गांव में कर्फ्यू लगाया गया।

पुलिस द्वारा जून में गैंगस्टर के मारे जाने के खिलाफ विरोध जताने के लिए राज्य भर से हजारों लोग इस गांव में बुधवार को जमा हुए थे।

नागौर से एक अधिकारी ने बताया, 'स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है।' अधिकारी ने कहा कि सनवर्दा गांव में बुधवार की रात भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया व हथियार छीन लिए और एक पुलिस वाहन को आग लगा दी। इसमें 30 पुलिसकर्मियों सहित 33 लोग घायल हो गए।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एन.आर.के. रेड्डी ने कहा कि इसमें एक पुलिस अधीक्षक भी घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पांच से छह प्रदर्शनकारी भी घायल हुए, लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया। तीन गंभीर रूप से घायल पुलिस कर्मियों को जयपुर अस्पताल रेफर किया गया है।

आनंदपाल सिंह के परिवार का क्या है आरोप?

सिंह के परिवार का दावा है कि उसके द्वारा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने की इच्छा जाहिर करने के बावजूद उसे मार दिया गया। उन्होंने आनंद की हत्या में राजनीतिक साजिश होने का आरोप लगाया।

पुलिस ने कहा कि इलाके में बुधवार की रात को इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। इसे गुरुवार को बढ़ाकर चुरु व सीकर जिले में भी कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने बुधवार से 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है।' 

राजस्थान के चूरू जिले के मालेसर में 24 जून को पुलिस ने आनंदपाल को मार गिराया था।

और पढ़ें: राहुल का तंज, कहा- मोदी सरकार को एक मैथ्स ट्यूटर की जरूरत

RELATED TAG: Gangster, Anandpal Singh, Rajasthan Police, Rajput Community,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो