केरल: कांग्रेस नेता ने पीरियड्स को बताया अशुद्ध, दी मंदिर ना जाने की सलाह

एम एम हसन ने कहा कि 'उन दिनों' में महिलाओं को मंदिर नहीं जाना चाहिए।

  |   Updated On : March 29, 2017 01:14 PM

ख़ास बातें
  •  केरल के कांग्रेस नेता ने पीरियड्स पर दिया ज्ञान, नहीं जाए मंदिर 
  •  एम एम हसन ने कहा पीरियड्स अशुद्ध होता है, ऐसे में उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं करना चाहिए।
  •  हालांकि हसन ने बयान के पीछे के तर्क को नहीं समझा पाये

नई दिल्ली:  

'पीरियड्स के दौरान मंदिर में प्रवेश नहीं करना चाहिए।' ये सलाह केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अंतरिम अध्यक्ष एम एम हसन ने स्टेट यूथ वेलफेयर बोर्ड के एक कैंप में पत्रकारिता के स्टूडेंट्स को दी। जिसका उन्हें तुरंत ही विरोध भी झेलना पड गया।

सबरीमाला मंदिर में पीरियड्स के दौरान प्रवेश करने के सवाल का जवाब देते हुए हसन के कहा कि 'उन दिनों' में महिलाओं को मंदिर नहीं जाना चाहिए। हसन का कहना था,' पीरियड्स अशुद्ध होता है, ऐसे में उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं करना चाहिए। घर में ही रहना चाहिए।' उन्होनें कहा कि इस दौरान मुस्लिम महिलाएं भी रोजा नहीं रखती।

इसे भी पढ़ें: केरल के सबरीमाला मंदिर में मची भगदड़ में 21 घायल, 2 की हालत नाज़ुक

हालांकि कैंप में मौजूद महिला छात्राओं ने तुरंत ही हसन के इस बयान का विरोध किया। एक छात्रा ने कहा कि अगर पीरियड्स के खून को अशुद्ध मानते है तो वही खून को हमारी रगो में भी बहता है। वहीं एक अऩ्य छात्रा ने पूछा क्या वो पीरियड्स के दौरान खून और शरीर के अंगों को भी अपवित्र मानते हैं।

इसे भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना 'पैड मैन' से जुड़कर खुश, कहा- ऐसे विषय पर जागरुकता लाएगी फिल्म, जिस पर शर्मिंदगी महसूस की गई

हालांकि हसन अपने बयान पर कायम रहे। फिलहाल इस बयान के पीछे क्या तर्क है इस मसले पर उन्होंने कुछ खुलकर नहीं कहा है। हसन का कहना था कि ये उनके निजी विचार नहीं है लेकिन सामाजिक परिस्थिति के अनुसार यही सही है।

First Published: Wednesday, March 29, 2017 11:26 AM

RELATED TAG: M M Hassan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो