छत्तीसगढ़: सीएम रमन सिंह ने शुरू की टिफिन योजना, 10 लाख मजदूरों को मिलेगा लाभ

  |   Updated On : August 11, 2018 09:49 AM
छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शुक्रवार को मनरेगा मजदूर टिफिन योजना की शुरुआत की जिसके अंतर्गत सभी मजदूरों को स्वस्थ भोजन दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मजदूरों के लिए टिफिन योजना का शुभारंभ करते हुए बताया कि इस योजना का लाभ दस लाख से ज्यादा मजदूर उठा पाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि सरकार मजदूरों और कामगारों के लिए ऐसी अनेक योजनाओं पर काम कर रही है, ताकि उनके जीवन को बेहतर बनाया जा सके। उनमें से ही एक योजना है यह मनरेगा मजदूर टिफिन योजना।

यह टिफिन योजना महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार योजना के अंतर्गत आती है। जिसमें 10,80,000 से ज्यादा मजदूरों को टिफिन की सेवाएं दी जाएंगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के मजदूरों को टिफिन योजना के तहत स्वच्छ और स्वस्थ भोजन दिया जाएगा।

टिफिन योजना के उद्घाटन समारोह में गरीब और मजदूरों के लिए किए गए अपनी सरकार के कामों को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य गरीबों और पिछड़ों की जिंदगियों में सुधार लाना है। इस दिशा में हनारी सरकार लगातार काम कर रही है।

वहीं समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कुछ कामगारों के बीच टिफिन भी बांटे।

बता दें कि बीते हफ्ते शनिवार को मुख्यमंत्री रमन सिंह ने घोषणा की थी कि आने वाले तीन महीनों में सरकार लोगों के हाथों 1 लाख 80,000 हजार मोबाइल फोन मुहैया कराएगी।

और पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले दो जीत के साथ मोदी सरकार ने संसद में बनाई बढ़त, विपक्ष चारों खाने चित

मुख्यमंत्री ने राजनंदगांव में 'मोबाइल तिहाड़' त्यौहार में भाग लिया था जो राज्य में महिलाओं और युवाओं के लिए स्मार्टफोन वितरण योजना है। खास बात यह है कि इस योजना के तहत 1लाख 26,000 हजार मोबाइल महिलाओं को दिए जाएंगे।

RELATED TAG: Chhattisgarh, Cm Raman Singh, Manrega Mazdoor Tiffin Scheme,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो