logo-image

छत्तीसगढ़: सुकमा में एनकाउंटर के दौरान दो जवान शहीद, दंतेवाड़ा में 7 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान मारे गए हैं। सुकमा के एलमागुदेम में हुए इस मुठभेड़ में तीन जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

Updated on: 24 Jun 2017, 09:51 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान मारे गए हैं। सुकमा के एलमागुदेम में हुए इस मुठभेड़ में पांच जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

सुकमा एनकाउंटर में घायल हुए पांचो सुरक्षाकर्मियों को हेलीकॉप्टर में टोंडामार्का से छत्तीसगढ़ के रायपुर इलाज के लिए लाया गया है। 

वहीं दूसरी तरफ एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान दंतेवाड़ा से सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। दांतेवाड़ा के कुआकोंडा में शनिवार को सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में जन मिलिशिया के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सुकमा ज़िले के कुकनार में भी पुलिस ने जन मिलिशिया के सदस्यों को गिरफ़्तार किया है। इसके अलावा बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर के दौरान एक नक्सली को मार गिराया गया है। 

इससे पहले 19 जून को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। वहीं 11 जून को छत्तीसगढ़ के सुकमा ज़िले में सुरक्षा बलों ने 34 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इन सभी की गिरफ्तारी सुकमा के चिंतागुफा और फुलबागड़ी इलाके से हुई है।

दरअसल जिले की पुलिस, एसटीएफ, और डीआरजी ने एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान दो अलग-अलग इलाकों (चिंतागुफा और फुलबागड़ी) से 34 नक्सली को गिरफ्तार किया गया था।

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षा बलों के साझा अभियान में 34 नक्सली गिरफ्तार