logo-image

गजबः मां के कोख में प्रेगनेंट हो गया 5 माह का भ्रूण, रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां डॉक्टरों को एक ऐसा अजीबोगरीब केस मिला है, जिसने पूरी मेडिकल साइंस को हिलाकर रख दिया है. यहां एक प्रेगनेंट महिला का भ्रूण भी प्रेगनेंट हो गया है

Updated on: 23 Feb 2023, 11:10 PM

New Delhi:

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां डॉक्टरों को एक ऐसा अजीबोगरीब केस मिला है, जिसने पूरी मेडिकल साइंस को हिलाकर रख दिया है. यहां एक प्रेगनेंट महिला का भ्रूण भी प्रेगनेंट हो गया है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. भला मां के पेट में पल रहा बच्चा गर्भवती कैसे हो सकता है. लेकिन यह बात सुनने में जितनी हैरत वाली है, सच्ची भी उतनी ही है. 

पेट में पल रहे 5 माह के भ्रूण के गर्भ में भी 8 हफ्ते का भ्रूण 

दरअसल यह घटना बस्ती रोड स्तिथ भब्या मेडिकल सेंटर की है. यहां जांच कराने पहुंची 5 माह की गर्भवती महिला की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखकर सब हैरत में पड़ गए. डॉक्टरों में महिला की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में पाया कि उसके पेट में पल रहे 5 माह के भ्रूण के गर्भ में भी 8 हफ्ते का भ्रूण है. महिला के परिवार वालों को जब इस बात की जानकारी लगी तो वो भी हैरत में पड़ गए. महिला की जांच कर रहीं डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला के गर्भ में दो बच्चे हैं और दोनों ही स्वस्थ्य हैं. डॉक्टर ने बताया कि महिला जांच कराने आई थी, उसका पेट सामान्य से ज्यादा बड़ा दिख रहा था, जिसकी वजह से अल्ट्रासाउंड कराया गया. 

 Whatsapp Metro Ticket: यात्रियों को लाइन में लगने की जरूरत नहीं, अब व्हाट्सएप पर मिलेगा टिकट

बच्चे के पेट में पल रहे भ्रूण से मां और बच्चे दोनों की ही जान को खतरा

डॉक्टर ने बताया कि बच्चे के पेट में पल रहे भ्रूण से मां और बच्चे दोनों की ही जान को खतरा हो सकता है. अगर बच्चा ठीक से जन्म ले भी लेता है तो तुरंत उसका ऑपरेशन करना पड़ेगा, जो काफी मुश्किलभरा काम है. डॉक्टर ने बताया कि यह एक पीडियाट्रिक का काम है और शायद भारत में ऐसी कोई सुविधा मौजूद भी नहीं है.