logo-image

गर्मी में भी जमी रहेगी नहीं पिघलेगी! क्या खाई है कभी ऐसी जादुई आइस्क्रीम

Ice Cream That Never Melts: आईसक्रीम के साथ एक परेशानी इसके पिघलने की है. तेज गर्मी में हाथ में हाथ ही आईसक्रीम कुछ सेकंड भर में ही मेल्ट होने लग जाती है. लेकिन आज आपको ऐसी आइसक्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पिघलती नहीं है.

Updated on: 08 Jul 2022, 08:20 AM

highlights

  • लोगों ने किए आइसक्रीम पर अलग- अलग प्रयोग
  • फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड से प्रमाणित की गई है आइसक्रीम

नई दिल्ली:

Ice Cream That Never Melts: गर्मियों में आईसक्रीम खाना हर किसी को पसंद होता है. आइसक्रीम खाकर गर्मी से राहत की विधा नई नहीं है. लेकिन आईसक्रीम के साथ एक परेशानी इसके पिघलने की है. तेज गर्मी में हाथ में हाथ ही आईसक्रीम कुछ सेकंड भर में ही मेल्ट होने लग जाती है. लेकिन आज आपको ऐसी आइसक्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं. जो 31 डिग्री सेल्सियम टेम्प्रेचर पर भी मेल्ट नहीं होती. जी हां चौंकिए मत हम आईसक्रीम की ही बात कर रहे हैं. दरअसल आसानी से मेल्ट ना होने वाली इस आइस्क्रीम को चीन की एक प्रीमियम ब्रांड कंपनी ने तैयार किया है. सोशल मीडिया पर इस अनोखी आइसक्रीम के चर्च इन दिनों जोरों- शोरों से हो रहे हैं. 

आइसक्रीम ही है या दे रहे हैं धोखा, हुआ टेस्ट
इस  आइसक्रीम के चर्चा में आते ही सोशल मीडिया पर इसके टेस्ट के वीडियो लगने लगे. हैरत की बात तो ये कि चीन की  Zhongxuegao कंपनी द्वारा बनाई ये आइस्क्रीम हर टेस्ट में पास हुई. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने आइसक्रीम को लाइटर से भी मेल्ट करने की कोशिश की. पर वे नाकामियाब रहे. कंपनी दावा करती है, आइसक्रीम 31 डिग्री सेल्सियस ट्रेम्प्रेचर पर भी आसानी से नहीं पिघलती.

ये भी पढ़ेंः प्रेमी ने डाली दुल्हन के गले में वरमाला, मुंह ताकता रह गया दू्ल्हा! फिर खूब पिटा आशिक

फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड की भी मोहर 
हालांकि आइसक्रीम को लेकर कई लोगों ने प्रोडक्ट की क्वालिटी पर भी शक जताया लेकिन सारे दावे फीके पड़ गए. जब कंपनी ने खुलासा किया कि आइसक्रीम किसी भी तरह से हानिकारक नहीं है यहां तक कि प्रोडक्ट को नेशनल फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड द्वारा प्रमाणित किया जा चुका है. कंपनी ने बहुत लोगों ने इस अनोखी आइसक्रीम के मेल्ट ना होने के पीछे का कारण जानना चाहा तो कंपनी ने इसका खुलासा भी किया. कंपनी ने बताया कि  viscosity-enhancing agent के कारण ऐसा हो पाना संभव हुआ है.