विंबलडन 2017: जोकोविच नौवीं बार क्वॉर्टर फाइनल में, वीनस विलियम्स भी सेमीफाइनल में पहुंची

By   |  Updated On : July 12, 2017 07:50 AM
नोवाक जोकोविच (फाइल फोटो)

नोवाक जोकोविच (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  नोवाक जोकोविच अब क्वॉर्टर फाइनल में बर्डिक से होगा
  •  वीनस विलियम्स और एंजेलिक कर्बर सेमीफाइनल में

नई दिल्ली:  

अमेरिका की वीनस विलियम्स विंबलडन-2017 के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। वहीं, पुरुष एकल वर्ग में सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। साल के इस तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के इतिहास में यह 9वां मौका है जब जोकोविच अंतिम-8 में पहुंचे हैं।

दूसरी ओर, विश्व की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को चौथे दौर में मात देने वाली स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने अपने विजयी क्रम जारी रखते हुए विबंलडन में महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

मुगुरुजा ने मंगलवार को ग्रास कोर्ट पर होने वाले इस एकमात्र ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को मात देते हुए सेमीफाइनल में कदम रखा। मुगुरुजा ने कुजनेत्सोवा को 6-3, 6-4 से मात दी। यह मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला।

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री के हाथ लगी कोहली की सेना की कमान, जानिए उनके ऑलराउंडर से कोच बनने तक का सफर

वहीं, विलियम्स ने इस साल फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली लातविया की येलेना ओस्टापेंको को मा दी। विलिम्यस ने 20 वर्षीय खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराया।

जोकोविच क्वॉर्टर फाइनल में

सर्बिया के जोकोविच ने मंगलवार को चौथे दौर के मुकाबले में फ्रांस के एड्रियान मानारिनो को सीधे सेटों में मात देते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई।

जोकोविच ने मानारिनो को दो घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 7-6 (7-5), 6-4 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का सामना चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिक से होगा।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, विंबलडन-2017 का मैच सोमवार को कोर्ट-1 पर खेला जाना था, लेकिन राफेल नडाल और लक्जमबर्ग के जाइल्स मुलर के बीच हुए मैच के उम्मीद से अधिक समय तक खिंच जाने से इस मैच को मंगलवार को कराया गया। आयोजकों ने इस मैच को स्थागित करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें: ये क्या! यूट्यूब से नदारद हुई 'ढिंचैक पूजा', डिलीट हो गए सारे गाने

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो