logo-image

चीनी मुक्केबाज को हराने रिंग में विजेंदर, सचिन भी देखेंगे मैच

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह शनिवार को मुंबई में चीन के जुल्फिकार मैमत अली के सामने रिंग में उतरेंगे।

Updated on: 05 Aug 2017, 11:16 AM

नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह शनिवार को मुंबई में चीन के जुल्फिकार मैमत अली के सामने रिंग में उतरेंगे। विजेंदर इस मुकाबले को अपने नाम करना चाहते हैं। उनका लक्ष्य अपने अजेय अभियान को बरकरार रखकर दूसरी दफा खिताब जीतना होगा।

मैच से पहले उत्साहित विजेंदर ने कहा, 'यह भारत बनाम चीन का मुकाबला है और मुझे कुछ ज्यादा कहने की जरूरत नहीं है। मैं काफी उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि हर भारतीय मेरे साथ हैं।'

31 वर्षीय ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर शनिवार को अपने नौवें पेशेवर मुकाबले और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट और जुल्फिकार के डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट के रूप में दोहरा खिताब हासिल जीतने के मकदस से रिंग पर उतरेंगे।

इसे भी पढ़ेंः नहीं चला मिराज का जादू, दिल्ली की दूसरी हार

इस मुकाबले के लिए विजेंदर ने अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ मैनचेस्टर में खूब अभ्यास किया। मीडिया से बातचीत में विजेंदर ने चीन के साथ तनाव का इशारा करते हुए कहा था कि वह अपनी जिम्मेदारी समझते हैं।

उन्होंने कहा, 'मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं और उम्मीद है कि यह मुकाबला अच्छा होगा। भारत जीतेगा। गुरुवार रात मैंने अपना वजन मापा तो यह 78 किग्रा था। मेरा वजन 76.2 किलोग्राम होना चाहिए और इसलिए मैंने कुछ नहीं खाया। आज मेरा वजन 76 किग्रा है। मुझे अपने खाने पर पूरा ध्यान देना होगा।'

इसे भी पढ़ेंः चोटिल स्टान वावरिंका यूएस ओपन से बाहर, घुटने की होगी सर्जरी

जानकारी के मुताबिक विजेंदर ने मैच देखने के लिए एक टिकट दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी उनके आवास पर पहुंच कर दिया। मीडिया से बातचीत के दौरान विजेंदर ने विपक्षी खिलाड़ी को अनुभवहीन बताया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें